पाकिस्तान: नवाज़ शरीफ एयर एम्बुलेंस से लंदन के लिए रवाना

नवाज़ शरीफ इससे पहले रविवार को लंदन निकलने वाले थे लेकिन एक्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) में उनका नाम होने की वजह से उनका टिकट कैंसिल कर दिया गया.

पाकिस्तान: नवाज़ शरीफ एयर एम्बुलेंस से लंदन के लिए रवाना
नवाज़ शरीफ को 4 हफ्ते की विदेश यात्रा की ही मंजूरी दी गई है. (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ (Nawaz Sharif) मंगलवार सुबह करीब 11:30 बजे लाहौर से एयर एम्बुलेंस के जरिए लंदन के लिए रवाना हो गए.

जानकारी अनुसार, नवाज़ शरीफ के साथ उनके भाई पीएमएल- एन पार्टी अध्यक्ष शबाज़ शरीफ के साथ ही डॉक्टर्स भी इस एयर एम्बुलेंस में मौजूद रहेंगे. नवाज़ शरीफ को उनकी निरंतर गिरती सेहत के चलते इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने 8 हफ्तों की बेल दी है जिससे वो लंदन जाकर अपना इलाज़ करवा सकें.

LIVE TV...

आपको बता दें की नवाज़ शरीफ (Nawaz Sharif) को 4 हफ्ते की विदेश यात्रा की ही मंजूरी दी गई है. हालांकि डॉक्टर्स की सिफारिश के चलते ये अवधि बाद में बढ़ाई भी जा सकती है. इससे पहले मरियम नवाज़ (Maryam Nawaz) ने भी नवाज़ शरीफ के लिए बेल की मांग की थी जब उनके डॉक्टर अदनान खान ने नवाज़ के बिगड़ते स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई थी.

नवाज़ शरीफ इससे पहले रविवार को लंदन निकलने वाले थे लेकिन एक्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) में उनका नाम होने की वजह से उनका टिकट कैंसिल कर दिया गया जिसके बाद मंगलवार को निकलना तय किया गया. नवाज़ शरीफ पिछले कुछ वक़्त से अल-अजीजिया मिल्स भ्रष्टाचार मामले में जेल की सजा काट रहे हैं. नवाज़ का इलाज़ फिलहाल उनके लाहौर (Lahore) स्तिथ आवास पर चल रहा है.