Nawaz Sharif की बेटी मरियम नवाज ने कहा- पाकिस्तान को छोड़कर मैं कहीं नहीं जाऊंगी
Advertisement

Nawaz Sharif की बेटी मरियम नवाज ने कहा- पाकिस्तान को छोड़कर मैं कहीं नहीं जाऊंगी

गौरतलब है कि हाल ही में पूर्व पाकिस्तानी पीएम की बेटी और वर्तमान में पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष नेता मरियम नवाज (Maryam Nawaz) ने कहा था कि उन्हें एक ‘छोटी सर्जरी’ करानी है, जो पाकिस्तान में संभव नहीं है.

फाइल फोटो मरियम नवाज

लाहौर: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) की बेटी मरियम नवाज (Maryam Nawaz) ने कहा है कि वह विदेश जाने को लेकर देश के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की सरकार की खुली पेशकश यानी ऑफर के बावजूद वो इलाज के लिए अपने पिता के पास लंदन (London) नहीं जाएंगी. मरियम ने ये भी कहा कि वो देश में ही रहेंगी और कहीं बाहर नहीं जाएगीं. मरिमय ने उमरा रायविड में स्थित अपने आवास पर संवाददाताओं से कहा, ‘ अगर सरकार की ओर से कोई मेरे घर आता है और मुझे विदेश जाने का प्रस्ताव देता है, तो मैं उसे सीधे तौर पर ठुकरा दूंगी.'

  1. PMLN नेता मरियम नवाज का बयान
  2. 'देश में जिऊंगी और मरूंगी': मरियम
  3. विदेश जाने पर साफ किया अपना रुख

विपक्ष की मुहिम का हवाला

मरियम नवाज के मुताबिक ‘ मैं जानती हूं कि जैसा देश के कुछ मंत्री कह रहे हैं कि अगर मरियम को विदेश जाने की अनुमति दी जाती है तो पाकिस्तानी हुकूमत के खिलाफ विपक्ष की मुहिम कमजोर पड़ जाएगी, लेकिन मैं यह साफ कर देना चाहती हूं कि मैं अपना देश नहीं छोड़ूंगी और उन लोगों की सूची से अपना नाम हटाए जाने का अनुरोध नहीं करूंगी, जिन्हें विदेश जाने की इजाजत नहीं है’.

इस लिए लग रहे थे कयास

हाल ही में पूर्व पाकिस्तानी पीएम की बेटी और वर्तमान में पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष नेता मरियम ने कहा था कि उन्हें एक ‘छोटी सर्जरी’ करानी है, जो पाकिस्तान में संभव नहीं है. इसके बाद उनके विदेश जाने की चर्चा ने तूल पकड़ा था. इस बीच उन्होंने कहा, ‘ भले ही उनकी सर्जरी यहां न हो सके लेकिन इसके बावजूद मैं पाकिस्तान से नहीं जाऊंगी. मैं अपने ही देश में जिऊंगी और मरूंगी.’

ये भी पढ़ें- Pakistan में पहले से 100 के पार है पेट्रोल, अब एक साथ 16 रुपये का इजाफा कर सकती है Imran Khan सरकार

शरीफ के निर्वासन की मांग

पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद अहमद (Sheikh Rasheed Ahmad) ने कहा है कि पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ का पासपोर्ट 16 फरवरी को रद्द कर दिया जाएगा. गौरतलब है कि शरीफ को गंभीर बीमारी के इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति दी गई थी, जिसके बाद से वह नवंबर, 2019 से लंदन में रह रहे हैं. वहीं देश के घरेलू मामलों पर प्रधानमंत्री के सलाहकार मिर्जा शहजाज ने कहा कि पाकिस्तान ने ब्रिटिश अधिकारियों से शरीफ को निर्वासित करने का अनुरोध किया है.

Trending news