पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का न्‍योता न मिलने से खिसियाया पाकिस्‍तान, बोला...

पाकिस्‍तान ने कहा है कि भारत की 'आंतरिक राजनीति' की वजह से इमरान खान को न्‍योता नहीं भेजा गया है. 

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का न्‍योता न मिलने से खिसियाया पाकिस्‍तान, बोला...
पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और पीएम नरेंद्र मोदी का फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली/कराची : पाकिस्तान ने भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री इमरान खान को अपने पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित नहीं करने के एक निर्णय पर अपनी खीज जाहिर की है. पाकिस्‍तान ने कहा है कि भारत की 'आंतरिक राजनीति' की वजह से इमरान खान को न्‍योता नहीं भेजा गया है. 

पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक न्‍यूज चैनल से बातचीत में कहा कि 'उनका (नरेंद्र मोदी का) पूरा ध्यान चुनाव प्रचार के दौरान पाकिस्तान को कोसने पर था. फि‍लहाल यह उम्मीद करना नासमझी होगी कि इन धारणा में जल्‍द कुछ बदलाव होगा'.

 

इससे पहले, रॉयटर्स की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि नई दिल्ली पीएम इमरान खान को पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित नहीं करेगी. 

उल्‍लेखनीय है कि नरेंद्र मोदी 30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे और इस समारोह में शामिल होने के लिए सरकार ने बिम्सटेक (बहुक्षेत्रीय तकनीकी और आर्थिक सहयोग के लिए बंगाल की खाड़ी पहल) समूह के नेताओं को आमंत्रित किया है. 

 

उन्होंने बताया, ‘‘शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए सरकार ने बिम्सटेक समूह के नेताओं को आमंत्रित किया है.’’ बिम्स्टेक समूह में बांग्लादेश, भूटान, भारत, म्यामां, नेपाल, श्रीलंका, थाईलैंड शामिल हैं.