close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्‍तान से आई पीएम मोदी को जीत की बधाई, इमरान खान बोले- आपके साथ मिलकर काम करना चाहते हैं

इमरान खान ने ट्वीट किया 'मैं भाजपा और सहयोगियों की चुनावी जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देता हूं. 

पाकिस्‍तान से आई पीएम मोदी को जीत की बधाई, इमरान खान बोले- आपके साथ मिलकर काम करना चाहते हैं
पीएम नरेंद्र मोदी और पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली/इस्‍लामाबाद : लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार 'प्रचंड मोदी लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रिकॉर्ड सीटों के साथ केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है. इस प्रचंड जीत पर पाकिस्‍तान की तरफ से भी प्रतिक्रिया आई है. पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मेादी को लोकसभा चुनावों में विजयी होने की बधाई दी. साथ ही उन्‍होंने दक्षिण एशिया में शांति और उन्‍नति के लिए पीएम मोदी के साथ मिलकर काम करने की प्रतिद्धता भी जताई.

इमरान खान ने ट्वीट किया 'मैं भाजपा और सहयोगियों की चुनावी जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देता हूं. दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए उनके साथ काम करने के लिए तत्पर हैं'.

 

इमरान से पहले भारत के पड़ोसी देश चीन की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बधाई संदेश आया. चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए कहा कि वह एक बार फिर भारतीय नेता के साथ काम करने को तैयार हैं. शी ने कहा कि वह चीन-भारत संबंध को बहुत महत्व देते हैं और इसे नई ऊंचाईयों पर ले जाना चाहते हैं. शी ने एक पत्र में मोदी से कहा, "आपके (मोदी ) नेतृत्व में भारत में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के 17वीं लोकसभा चुनाव जीतने के अवसर पर, मैं आपको हार्दिक बधाई देना चाहूंगा."

वहीं, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गुरुवार को अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को बधाई दी. नेतन्याहू ने अपनी 'महान दोस्ती' और संबंधों को मजबूत करने की कसम खाई. उन्होंने हिब्रू भाषा में ट्वीट कर कहा, "चुनावों में शानदार जीत दर्ज करने के लिए मेरे मित्र नरेंद्र मोदी को हार्दिक बधाई." उन्होंने कहा, "आपका नेतृत्व और जिस तरह से आप दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का नेतृत्व करते हैं उसका सत्यापन यह चुनाव परिणाम है. हम साथ मिलकर भारत और इजरायल के बीच और हमारे बीच महान मित्रता को मजबूत करते रहेंगे और इसे नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे."

 

 

उधर सबसे पहले बधाई संदेश श्रीलंका की तरफ से आया. श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने गुरुवार को अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को बधाई दी. विक्रमसिंघे ने ट्वीट किया, "शानदार जीत पर बधाई नरेंद्र मोदी. हम आपके साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हैं."