close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत के आम चुनाव रिजल्ट से पहले पाकिस्तान ने की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक

भारत के आम चुनाव से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को उच्चाधिकार प्राप्त राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की एक बैठक की अध्यक्षता की.

भारत के आम चुनाव रिजल्ट से पहले पाकिस्तान ने की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक
भारत के आम चुनाव के नतीजों से पहले पाकिस्तान ने राष्ट्रीय सुरक्षा की बैठक की. (फाइल फोटो)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को उच्चाधिकार प्राप्त राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की एक बैठक की अध्यक्षता की और 'भू-रणनीतिक माहौल' और क्षेत्र के ''हालिया घटनाक्रम'' पर चर्चा की. यह बैठक भारत के आम चुनाव के नतीजे आने से एक दिन पहले हुई है. 

मीडिया खबरों के मुताबिक, इस बैठक में कई संघीय मंत्रियों और पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा सहित तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने हिस्सा लिया. 

'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' ने एक अधिकारी के हवाले से बताया, ''समिति ने क्षेत्र में हालिया घटनाक्रम और भू-रणनीतिक माहौल पर चर्चा हुई.'' 

बैठक में यह दोहराया गया कि पाकिस्तान क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए काम करता रहेगा. बैठक में पाकिस्तान के आर्थिक संकट के समाधान के लिए जारी प्रयासों पर चर्चा हुई और इसका पूरा समर्थन किया गया.

सूत्रों ने अखबार से कहा कि आंतरिक सुरक्षा पर समिति ने आतंकवाद तथा चरमपंथ के खिलाफ राष्ट्रीय कार्य योजना की प्रगति की समीक्षा की. बैठक में शामिल सदस्यों ने प्रतिबंधित संगठनों पर और लगाम कसने के लिए हालिया उपायों पर चर्चा की.

खबर में कहा गया कि एजेंडे में अफगानिस्तान की वर्तमान स्थिति खासकर राजनीतिक समाधान के प्रयास शामिल थे. इसमें भारत-पाकिस्तान संबंधों की वर्तमान स्थिति तथा फारस की खाड़ी क्षेत्र में बढते तनाव पर भी चर्चा हुई.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बुधवार को कहा कि इस्लामाबाद ने भारतीय सिख तीर्थयात्रियों के लिए करतारपुर गलियारा खोलकर 'शांति का संदेश' दिया है.