PoK में पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस मनाएंगे इमरान खान, विधानसभा को भी संबोधित करेंगे

इसके अलावा उनका ऑल पार्टी हुर्रियत कॉन्‍फ्रेंस के नेताओं से भी मिलने का कार्यक्रम है. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में दी गई है. 

PoK में पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस मनाएंगे इमरान खान, विधानसभा को भी संबोधित करेंगे
(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली/इस्लामाबाद : कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने से बौखलाए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आज पाक का स्‍वतंत्रता दिवस पाक अधिकृत कश्‍मीर (पीओके) में मनाएंगे. वह यहां मुजफ्फराबाद जाएंगे और इस दौरान उनके कैबिनेट मंत्री भी उनके साथ मौजूद रहेंगे. वह यहां एक सर्वदलीय बैठक में हिस्‍सा लेंगे और विधानसभा को भी संबोधित करेंगे. 

इसके अलावा उनका ऑल पार्टी हुर्रियत कॉन्‍फ्रेंस के नेताओं से भी मिलने का कार्यक्रम है. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में दी गई है. दरअसल, पाकिस्तान पहले ही यह ऐलान कर चुका है कि भारत द्वारा जम्मू एवं कश्मीर के विशेष दर्जे में बदलाव के खिलाफ वह इस बार 14 अगस्त को अपना स्वतंत्रता दिवस पीओके में मनाएगा. 

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि पाकिस्तानी आवाम को किसी खुशफहमी में नहीं रहना चाहिए और यह उम्मीद बिल्कुल नहीं करनी चाहिए कि संयुक्त राष्ट्र जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने के वाले अनुच्छेद 370 को रद्द करने के भारत के कदम पर पाकिस्तान के रुख का स्वागत करने के लिए हार लिए खड़ा रहेगा. कुरैशी ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) की राजधानी मुजफ्फराबाद में एक संवाददाता सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए कहा, "वे (संयुक्त राष्ट्र) अपने हाथ में हार लिए आपके लिए खड़े नहीं हैं. सुरक्षा परिषद का कोई भी स्थायी सदस्य रोड़ा डाल सकता है."

LIVE TV...