close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हिंदुओं को दी दिवाली की बधाई, लेकिन...

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्विटर पर लिखा, हमारे सभी हिंदू नागरिकों को दीपावली की शुभकामनाएं.

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हिंदुओं को दी दिवाली की बधाई, लेकिन...
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली/इस्‍लामाबाद : कश्‍मीर (Kashmir) से अनुच्‍छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद भारत (India) से तल्‍ख रिश्‍तों के बीच पाकिस्‍तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने हिंदुओं को दीपों के पावन पर्व दीपावली की शुभकामनाएं दी हैं. उन्‍होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर हिंदुओं को दिवाली (Diwali 2019) की बधाई दी. हालांकि उन्‍होंने यह बधाई केवल पाकिस्‍तान में रहने वाले हिंदू नागरिकों को दी.

दिवाली 2019 : जानिए क्या है लक्ष्मी पूजन का शुभ मुहूर्त

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्विटर पर लिखा, हमारे सभी हिंदू नागरिकों को दीपावली की शुभकामनाएं.

 

 

दरअसल, 5 अगस्त को मोदी सरकार ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्छेद-370 हटाते हुए अतीत के इस विवादास्पद पन्ने को इतिहास की किताब से अलग कर दिया था. इसके तहत अनुच्छेद 370 को खत्म कर जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित भागों में बांट दिया गया. लदाख क्षेत्र को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया, यहां पर विधानसभा नहीं होगी. जबकि जम्मू-कश्मीर भी केंद्र शासित प्रदेश बन गया, लेकिन यहां पर राजधानी दिल्ली जैसी विधानसभा होगी.

मोदी सरकार के इस फैसले के बाद से पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है और भारत से उसके रिश्‍ते फिलहाल तल्‍ख हैं. पाक प्रधानमंत्री इमरान खान इस मसले पर हस्‍तक्षेप के लिए दुनियाभर के मुल्‍कों से हस्‍तक्षेप की गुहार लगा चुके हैं, लेकिन यह भारत का आंतरिक मामला होने के चलते किसी ने उन्‍हें भाव नहीं दिया. यहां तक की संयुक्‍त राष्‍ट्र में भी इमरान खान ने इस पर लंबा चौड़ा भाषण दिया, लेकिन उससे भी किसी देश को कोई फर्क नहीं पड़ा. इससे पाकिस्‍तान और ज्‍यादा परेशान है. फिलहाल पाकिस्‍तान में इमरान खान ही विपक्षियों से सत्‍ता संकट का सामना कर रहे हैं.