Pakistan PM Saudi Visit: डेलीगेशन के साथ मदीना पहुंचे पाकिस्तानी PM, लोगों ने 'चोर-चोर' के नारों से किया स्वागत
Advertisement

Pakistan PM Saudi Visit: डेलीगेशन के साथ मदीना पहुंचे पाकिस्तानी PM, लोगों ने 'चोर-चोर' के नारों से किया स्वागत

Pakistan PM in Saudi Arabia: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ अपने डेलीगेशन के साथ सऊदी अरब दौरे पर हैं. इस दौरान उनका डेलीगेशन मदीना में मस्जिद-ए-नबावी में भी पहुंचा, जहां लोगों ने उनके खिलाफ 'चोर-चोर' के नारे लगाए. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Pakistan PM Saudi Visit: डेलीगेशन के साथ मदीना पहुंचे पाकिस्तानी PM, लोगों ने 'चोर-चोर' के नारों से किया स्वागत

Pakistani delegation in Saudi Arabia: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) के नेतृत्व वाला प्रतिनिधिमंडल तीन दिवसीय दौरे पर सऊदी अरब में है. इस दौरान डेलीगेशन मदीना में मस्जिद-ए-नबावी में भी पहुंचा. इस दौरान वहां चोर-चोर के नारों से उनका स्वागत हुआ. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें सैकड़ों लोग 'चोर चोर' के नारे लगा रहे हैं. ये नारे तब लगाए गए जब पाकिस्तान के डेलीगेशन को मस्जिद-ए-नबावी में आते देखा गया. 

नारे लगाने वालों को किया गिरफ्तार

न्यूज एजेंसी ANI रिपोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना के बाद पुलिस ने नारे लगाने वालों को पवित्रता का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. एक वीडियो में, सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब और नेशनल असेंबली के सदस्य शाहजैन बुगती को अन्य लोगों के साथ देखा गया. पाकिस्तानी अखबार के मुताबिक औरंगजेब ने इस विरोध के पीछे पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को जिम्मेदार ठहराया.

विरोध प्रदर्शन के लिए इमरान को ठहराया जिम्मेदार

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने औरंगजेब के हवाले से कहा, 'मैं इस पवित्र भूमि पर इस व्यक्ति का नाम नहीं लूंगा, क्योंकि मैं इस जमीन का इस्तेमाल राजनीति के लिए नहीं करना चाहता. लेकिन उन्होंने (इमरान खान ने) पाकिस्तानी समाज को नष्ट कर दिया है.' बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ सऊदी अरब के अपने पहले तीन दिवसीय आधिकारिक दौरे पर हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सऊदी दौरे पर उनके साथ दर्जनों अधिकारी और राजनीतिक नेता आए हैं.

ये भी पढ़ें- Pakistan के बैंकिंग सिस्‍टम को कोर्ट ने बताया शरिया के खिलाफ, कहा- इसको करो ब्‍याज मुक्‍त

ट्विटर पर वीडियो हुआ वायरल

घटना के बारे में ट्विटर पर वीडियो को शेयर करते हुए एक यूजर ने लिखा, 'गर्वित पाकिस्तानियों, कृपया हमारे पीएम और उनके पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) अपराधियों के गिरोह का सऊदी अरब में ऐसा शानदार स्वागत होते देखकर प्रसन्न हों.' एक अन्य ट्विटर यूजर, मुहम्मद इब्राहिम काजी ने कहा कि सऊदी अरब के नागरिक अपदस्थ पीएम इमरान खान को बुला रहे हैं.

सऊदी अरब से 3.2 अरब डॉलर की मांग करेंगे पाक पीएम

गौरतलब है कि शरीफ ने 11 अप्रैल को पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली. इस दौरे के दौरान शरीफ सऊदी अरब से 3.2 अरब डॉलर के अतिरिक्त पैकेज की मांग करेंगे. वो पाकिस्तान के विदेशी मुद्रा भंडार में और कमी को रोकने के लिए यह अनुरोध करेंगे. सऊदी अरब ने इमरान खान के कार्यकाल के दौरान पहले ही कर्ज में डूबे देश को 3 बिलियन अमरीकी डालर की जमा राशि और 1.2 बिलियन अमरीकी डालर के आस्थगित भुगतान पर एक तेल सुविधा दी थी.

LIVE TV

Trending news