close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान: पोलियो उन्मूलन टीम की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान दुनिया के उन देशों में शामिल हैं जहां पोलियो के सबसे अधिक मामले देखने को मिलते हैं.

पाकिस्तान: पोलियो उन्मूलन टीम की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या
नाइजीरिया में भी इस बीमारी का काफी प्रकोप देखने को मिलता है.

नई दिल्ली: पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में मंगलवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने पोलियो रोधी दवा पिलाने वाले दल की सुरक्षा में तैनात एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी. पाकिस्तान में सोमवार को देशव्यापी पोलियो रोधी अभियान शुरू किया गया था.

पाकिस्तान दुनिया के उन देशों में शामिल हैं जहां पोलियो के सबसे अधिक मामले देखने को मिलते हैं. इसे देखते हुए सरकार ने देश के 3.90 करोड़ बच्चों को पोलियो रोधी दवा पिलाने का व्यापक अभियान शुरू किया है. पाकिस्तान के अलावा अफगानिस्तान और नाइजीरिया में भी इस बीमारी का काफी प्रकोप देखने को मिलता है. 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पोलियो रोधी दवा पिलाने वाले दल की सुरक्षा में तैनात सहायक पुलिस निरीक्षक इमरान खान की मंगलवार सुबह बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. यह दल खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बन्नू जिले के बाचा खान चौक पर बच्चों को दवा पिलाने का काम कर रहा था. 

दिसम्बर 2012 के बाद से संक्रमणरोधी दवा देने वाले दलों पर हुए हमलों में 68 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं, सोमवार को हुई एक घटना में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पोलियो रोधी दवा पीने के बाद अनेक स्कूली बच्चे बीमार पड़ गए जिन्हें अस्पताल ले जाया गया.