इमरान खान ने बांग्लादेशी PM शेख हसीना को किया टेलीफोन, भारत की नजर

दोनों नेताओं ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिये अपने-अपने देशों में उठाए गए कदमों पर चर्चा की. 

इमरान खान ने बांग्लादेशी PM शेख हसीना को किया टेलीफोन, भारत की नजर

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को अपनी बांग्लादेश समकक्ष शेख हसीना से बात की और इस दौरान दोनों नेताओं ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिये अपने-अपने देशों में उठाए गए कदमों पर चर्चा की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक खान ने कोविड-19 के कारण बांग्लादेश में हुई मौतों पर शोक व्यक्त किया. बांग्लादेश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 2,11,000 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 2709 लोगों की इस महामारी से जान जा चुकी है.

वहीं पाकिस्तान में कोविड-19 के 2,67,428 मामले मिले हैं जबकि 5,677 लोगों की जान गई है.

बयान में कहा गया कि 15 मिनट तक टेलीफोन पर हुई बातचीत के दौरान खान ने बांग्लादेशी नेतृत्व द्वारा संक्रमण रोकने के लिये उठाए गए कदमों की सराहना की. खान ने हसीना को लोगों की जान और आजीविका बचाने के लिये अपनी सरकार द्वारा किये गए उपायों के बारे में भी जानकारी दी.

बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री ने विकासशील देशों को ऋण राहत की अपनी वैश्विक पहल के बारे में भी चर्चा की. उन्होंने बांग्लादेश में हाल में आई बाढ़ से हुए जान-माल के नुकसान पर भी अफसोस जताया.

सार्क के प्रति पाकिस्तान की प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए खान ने सतत शांति और समृद्धि के लिये इस्लामाबाद और ढाका में क्षेत्रीय सहयोग बढ़ाने के महत्व को भी रेखांकित किया. बयान में कहा गया कि उन्होंने जम्मू-कश्मीर मुद्दे के शांतिपूर्ण समाधान पर भी जोर दिया.