Pakistan Political Crisis: अमेरिका में जनरल बाजवा ने इमरान को दिया जोरदार झटका, सेना और सरकार को दिखाया ये 'आईना'
Advertisement

Pakistan Political Crisis: अमेरिका में जनरल बाजवा ने इमरान को दिया जोरदार झटका, सेना और सरकार को दिखाया ये 'आईना'

Pakistan Qamar Javed Bajwa vs Imran Khan: जनरल कमर जावेद बाजवा ने अमेरिका दौरे पर कहा कि उन्‍हें अपना कार्यकाल बढ़ाने में कोई दिलचस्‍पी नहीं है. उन्होंने मौजूदा सरकार को अर्थव्यवस्था को लेकर भी हिदायत दी. सेना को उन्होंने राजीनित से दूर रहने की सलाह दी.

कमर जावेद बाजवा और इमरान खान

Qamar Javed Bajwa Shocked Imran Khan: पाकिस्‍तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बावजा और इमरान खान के संबंध लंबे समय से खराब चल रहे हैं. खासकर तब से जब उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाकर उन्हें सत्ता से बेदखल कर दिया गया था. लेकिन पिछले दिनों इमरान ने संबंधों को ठीक करने की कोशिश की और पाकिस्तान में आम चुनाव होने तक बाजवा के सेना प्रमुख बनाए रखने की बात कही थी, लेकिन अब जनरल कमर जावेद बाजवा ने इमरान खान को बड़ा झटका दे दिया है. अमेरिका पहुंचे बाजवा ने कहा कि उन्‍हें अपना कार्यकाल बढ़ाने में कोई दिलचस्‍पी नहीं है.

सेना को दी राजनीति से दूर रहने की सलाह

अमेरिका के दौरे पर गए बाजवा ने वॉशिंगटन स्थित पाकिस्‍तान दूतावास की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया था. जनरल बाजवा ने यहां सेना के साथ-साथ सरकार को भी कुछ संदेश दिया. उन्होंने कहा, दो महीने बाद मेरा कार्यकाल पूरा हो रहा है और मैं अपना पद छोड़ दूंगा. अब कार्यकाल बढ़ाने में मेरी कोई दिलचस्पी नहीं है. उन्होंने सेना से अपील की है कि वे देश के राजनीतिक मसलों और राजनीति से दूर रहें. बाजवा ने पाकिस्तान की खराब राजनीति के बारे में भी कहा.

अर्थव्यवस्था पर सरकार को दी सीख 

बाजवा ने देश की खराब अर्थव्यवस्था पर भी बात की. उन्‍होंने कहा कि देश की खराब अर्थव्‍यवस्‍था को ठीक करने के लिए समाज के हर तबके को प्राथमिकता देनी होगी. उन्होंने कहा, ‘किसी भी देश की मजबूत अर्थव्‍यवस्‍था जब तक समाज को साथ लेकर नहीं चलेगी तब तक अपना लक्ष्‍य हासिल नहीं कर पाएगी. बिना मजबूत अर्थव्‍यवस्‍था के कोई भी कूटनीति काम नहीं कर सकती है.'

इमरान खान ने पिछले दिनों ये कहा था

मालूम हो कि सोमवार को इमरान खान ने कहा था कि सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल कुछ समय तक के लिए बढ़ा देना चाहिए. एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में इमरान ने कहा था कि देश में इस समय गठबंधन की जो सरकार है जिसे पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) लीड कर रही है, उसके साथ वह बातचीत को भी तैयार हैं. लेकिन यह सिर्फ तभी होगा जब सरकार उनकी जल्‍द चुनाव की मांग को मान ले. इमरान का कहना था कि जब तक देश में चुनाव नहीं होते और नई सरकार नहीं बनतीं तब तक बाजवा को आर्मी चीफ के पद पर रहना चाहिए. हालांकि बाद में वह इस बात से मुकर गए थे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news