close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अयोध्या केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर पाकिस्‍तान से आई प्रतिक्रिया, जानें क्‍या कहा

Ayodhya Case Verdict : कुरैशी ने जियो न्यूज से कहा, "भारतीय सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले से ही दबाए गए मुस्लिम समुदाय पर अधिक दबाव पड़ेगा." 

अयोध्या केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर पाकिस्‍तान से आई प्रतिक्रिया, जानें क्‍या कहा
इमरान खान सरकार में विदेश मंत्री हैं शाह महमूद कुरैशी (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद : अयोध्या मामले (Ayodhya Case Verdict) में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले पर पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) ने शनिवार को कहा कि 'यह फैसला पहले से ही दबाए गए मुस्लिम समुदाय पर और अधिक दबाव डालेगा.' इससे पहले शनिवार को भारतीय सुप्रीम कोर्ट की पांच न्यायाधीशों की संवैधानिक पीठ ने आदेश दिया कि विवादित भूमि मंदिर बनाने के लिए हिंदुओं को दी जानी चाहिए, जबकि मुस्लिम समुदाय को मस्जिद बनाने के लिए पांच एकड़ वैकल्पिक भूमि दी जाएगी.

कुरैशी ने जियो न्यूज से कहा, "भारतीय सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले से ही दबाए गए मुस्लिम समुदाय पर अधिक दबाव पड़ेगा." उन्होंने कहा, "पाकिस्तान विदेश कार्यालय फैसले का विवरण पढ़ने के बाद इस मामले पर आधिकारिक बयान जारी करेगा."

कुरैशी ने फैसले के समय पर भी सवाल उठाया, जो ऐतिहासिक करतारपुर गलियारे के उद्घाटन के साथ मेल खाता है. यह गलियारा हजारों भारतीय सिख तीर्थयात्रियों के लिए पाकिस्तान में दरबार साहिब गुरुद्वारा जाने का मार्ग प्रशस्त करेगा.

कुरैशी ने सवाल करते हुए कहा, "भारतीय सुप्रीम कोर्ट ने लंबे समय के बाद आज (शनिवार) फैसले की घोषणा की. भारतीय अदालत ने आज फैसले की घोषणा क्यों की?" पाकिस्तान के मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने भी फैसले के समय पर सवाल उठाया.