कश्‍मीर को लेकर पाकिस्‍तान के दिमाग में 'नया' क्‍या चल रहा है, इस इंटरव्‍यू ने कर दिया साफ...

साक्षात्‍कार में यह उल्लेख किया गया कि "कश्मीर में ऐसे बहुत अधिक लोग हैं जो पाकिस्तानी शर्तों पर आजादी नहीं चाहते हैं, जिस पर कुरैशी ने कहा...

कश्‍मीर को लेकर पाकिस्‍तान के दिमाग में 'नया' क्‍या चल रहा है, इस इंटरव्‍यू ने कर दिया साफ...
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली : पाकिस्‍तान ने भारत के साथ मतभेदों पर बातचीत के लिए नया पासा फेंका है. पड़ोसी देश के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि पाकिस्‍तानी सरकार भारत के साथ बातचीत के लिए तैयार हैं.

स्‍काई न्‍यूज के साथ एक्‍सक्‍लूसिव बातचीत में कुरैशी से पूछा गया कि क्या पाकिस्तान की कश्मीर को आजाद करने की योजना है. इसके जवाब में उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने आगे बढ़ने को कहा है. भारत अधिकृत कश्‍मीर में हालात दिन-पर-दिन खराब हो रहे हैं. और यह सिर्फ प्रधानमंत्री खान ने नहीं है, बल्कि संयुक्त राष्ट्र और हाउस ऑफ कॉमन्स द्वारा गठित ऑल पार्टी संसदीय समूह सभी यही कह रहे हैं कि भारत में आवाजें बोल रही हैं कि वे कैसे हार रहे हैं. कैसे वे कश्मीरियों को अलग कर रहे हैं और आवाजें हर तरफ बढ़ रही हैं.

साक्षात्‍कार में यह उल्लेख किया गया कि "कश्मीर में ऐसे बहुत अधिक लोग हैं जो पाकिस्तानी शर्तों पर आजादी नहीं चाहते हैं, जिस पर कुरैशी ने कहा, "ठीक है, चलो एक जनमत संग्रह करें. लोगों को फैसला लेने दीजिए. 

आखिर पाकिस्‍तान क्‍यों दे रहा है अपने राष्‍ट्रीय पशु के शिकार की विदेशियों को इजाजत?


पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी...

यह एक वादा था. यूएन एजेंडे में भारत की तरफ से किया गया यह एक वादा था. लोगों को खुद निर्णय लेने की आजादी तो दीजिए और जो भी फैसला आएगा पाकिस्‍तान उसे मानेगा".

कुरैशी ने कहा, 'अपने कार्यक्रम के जरिये, हम भारतीयों से कहते हैं आइये बैठिये और बात करते हैं. हम तैयार हैं, लेकिन क्‍या वे हैं?'