पाकिस्तान की सिंध सरकार का फैसला, कोरोना वैक्सीन न लगवाने वालों के सिम कार्ड होंगे ब्लॉक
Advertisement

पाकिस्तान की सिंध सरकार का फैसला, कोरोना वैक्सीन न लगवाने वालों के सिम कार्ड होंगे ब्लॉक

 सिंध के सूचना मंत्री सैयद नासिर हुसैन शाह ने यहां राजधानी में एक टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन करने के बाद इस निर्णय की घोषणा की. उन्होंने कहा कि टीका न लगवाने वालों के मोबाइल सिम कार्ड ब्लॉक किए जाएंगे.

पाकिस्तान की सिंध सरकार का फैसला, कोरोना वैक्सीन न लगवाने वालों के सिम कार्ड होंगे ब्लॉक

कराची: कोरोना वैक्सीन को लेकर अब भी लोगों में विश्वास की कमी है. ऐसे लोगों से निपटने के लिए देश-दुनिया की सरकारों को तमाम तरह के हथकंडे अपनाने पड़ रहे हैं. कहीं पर वैक्सीन न लगवाने वालों की सैलरी रोकी जा रही है कि कहीं पर वैक्सीन लगवाने वालों को तमाम तरह के गिफ्ट दिए जा रहे हैं. 

वैक्सीन नहीं तो सिम ब्लॉक

कुछ ऐसा ही कदम पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने उठाया है. सिंध प्रांत की सरकार ने प्रेरणा लेते हुए पंजाब प्रांत की सरकार ने मंगलवार को घोषणा की कि वह कोविड-19 टीका लगवाने से इनकार करने वालों के मोबाइल सिम कार्ड बंद करेगी.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी सांसदों की शर्मनाक हरकत, संसद में दीं गंदी गालियां; जमकर की धक्‍कामुक्‍की

सूचना मंत्री ने की घोषणा

जियो टीवी की खबर के अनुसार सिंध के सूचना मंत्री सैयद नासिर हुसैन शाह ने यहां राजधानी में एक टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन करने के बाद इस निर्णय की घोषणा की.

उन्होंने कहा कि टीका न लगवाने वालों के मोबाइल सिम कार्ड ब्लॉक किए जाएंगे. पंजाब सरकार द्वारा ऐसा ही कदम उठाए जाने के कुछ दिन बाद यह फैसला लिया गया है.

ये भी पढ़ें- चीन एकदम तबाही के मोड़ पर पहुंचा, जा सकती है लाखों की जान 

पाकिस्तान में कोरोना के दैनिक आंकड़े

इस बीच, पाकिस्तान में मंगलवार को 15 फरवरी के बाद पहली बार एक दिन में 1,000 से कम मामले सामने आए. इस दौरान कुल 838 लोग संक्रमित पाए गए, जिसके बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 943,027 हो गई. देश में संक्रमण की दर 2.39 प्रतिशत है. एक दिन में 59 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 21,782 हो गई है.

खबर के अनुसार बीते 24 घंटे में कुल 1,576 लोगों के संक्रमण से उबरने के बाद ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या 880,316 हो गई है. उपचाराधीन मरीजों की संख्या 40,929 है.

(भाषा के इनपुट के साथ)

Trending news