VIDEO: भारत से तनाव के बीच पाक ने बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी का किया परीक्षण, इतनी है मारक क्षमता

इसके लिए बाकायदा पाकिस्‍तान की ओर से बुधवार को एक नोटम भी जारी किया गया था. गजनवी सतह से सतह पर मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल है.

VIDEO: भारत से तनाव के बीच पाक ने बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी का किया परीक्षण, इतनी है मारक क्षमता

नई दिल्‍ली/इस्‍लामाबाद : कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद भारत और पाकिस्‍तान में तनाव की स्थिति के बीच पाकिस्‍तान ने आज अपनी गजनवी बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया. इसके लिए बाकायदा पाकिस्‍तान की ओर से बुधवार को एक नोटम भी जारी किया गया था. गजनवी सतह से सतह पर मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल है.

पाकिस्‍तान ने बुधवार को एक नोटम (नोटिस टू एयरमैन) और नौसेना को चेतावनी जारी की थी, जिसके तहत उसने कराची के निकट सोनमियानी टेस्‍ट रेंज से एक मिसाइल का परीक्षण किया. गजनवी बैलिस्टिक मिसाइल की मारक क्षमता 300 किलोमीटर है.

LIVE TV...

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था, मिसाइल को बलूचिस्तान में सोनमियानी उड़ान परीक्षण रेंज में कमांड पोस्ट (59) और साइट 888 से लॉन्च किया जाएगा और इस पर राष्ट्रीय विकास परिसर (एनडीसी) ग्राउंड स्टेशन से सिंध में नूरिबद और गोथ पियारो पर नज़र रखी जाएगी, जोकि रेंज से 220 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. NDC पाकिस्तान के मिसाइल डेवलपर का मुख्यालय फतेहजंग, पंजाब (पाकिस्तान) में है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.