Kashmir पर PM Modi की बैठक से पहले Pakistan में खलबली, आया Shah Mahmood Qureshi का बयान

Shah Mahmood Qureshi On Kashmir: पाकिस्तान का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर के 14 नेताओं को प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली एक उच्च स्तरीय बैठक में शामिल होने का न्योता दिया है.

Kashmir पर PM Modi की बैठक से पहले Pakistan में खलबली, आया Shah Mahmood Qureshi का बयान
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (फाइल फोटो) | फोटो साभार- रॉयटर्स.

इस्लामाबाद: कश्मीरी नेताओं के साथ 24 जून को होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की मुलाकात से पहले पाकिस्तान (Pakistan) का दर्द सामने आ गया है. पाकिस्तान ने गीदड़भभकी दी है कि वो घाटी को बांटने और उसकी जनसांख्यिकी को बदलने के भारत के किसी भी कदम का विरोध करेगा.

कश्मीर पर भारत के हर कदम का करेंगे विरोध

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के ऑफिस के मुताबिक, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने कहा है कि भारत को पांच अगस्त 2019 की कार्रवाई के बाद कश्मीर में कोई और अवैध कदम उठाने से बचना चाहिए.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी महिलाओं के 'चंगुल' में मेजर? गंभीर आरोपों के बाद कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी शुरू

पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर पर बुलाई सर्वदलीय बैठक

बता दें कि पाकिस्तान का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के 14 नेताओं को प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली एक उच्च स्तरीय बैठक में शामिल होने का न्योता दिया है. माना जा रहा है कि इस बैठक में केंद्र शासित प्रदेश में विधान सभा चुनाव कराने का खाका तैयार किया जाएगा.

पाकिस्तानी विदेश मंत्री का बयान

पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के पांच अगस्त 2019 के कदम का पूरी तरह से विरोध किया है और इस मामले को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद सहित सभी अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उठाया है.

ये भी पढ़ें- चीनी वैक्सीन के दाम उजागर हुए तो 'ड्रैगन' ने ओली को दिखाई आखें? इतनी है कीमत

VIDEO

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भारत के ऐसे किसी भी कदम का विरोध करने का संकल्प लेता है जो इलाके की जनसांख्यिकी को बदलने के लिए जम्मू-कश्मीर को विभाजित करने वाला हो. कुरैशी ने कहा कि उन्होंने सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष और संयुक्त राष्ट्र महासचिव को भारत के संभावित कदम से अवगत करा दिया है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.