close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कश्मीर को लेकर उगला जहर, भारतीय फौज की गोली से मारा गया था इनका आतंकी भाई

शाहिद अफरीदी ने पहले ट्वीट में लिखा है, 'कश्मीर में जारी हिंसा और क्रूरता को रोकने के लिए हमें यूएन से और अधिक कदम उठाने की उम्मीद है. पीएम नरेंद्र मोदी की इस बर्बरता भरे कदम के पक्ष में ज्यादातर भारतीय नहीं हैं, इस वक्त उन्हें स्थाई शांति कायम करने के लिए आगे आना चाहिए. कश्मीर में जारी अमानवीयता को तत्काल रोकना चाहिए.'

पाक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कश्मीर को लेकर उगला जहर, भारतीय फौज की गोली से मारा गया था इनका आतंकी भाई
जम्मू कश्मीर पर पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी का विवादित बयान. तस्वीर साभार- फेसबुक

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) को लेकर भारतीय संसद की ओर से उठाए गए कदम पर बौखलाए पाकिस्तान (Pakistan) की भले ही दुनिया भर में फजीहत हो रही है, लेकिन वहां के कुछ नेताओं के बाद अब पूर्व क्रिकेटर ने जहर उगला है. पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने ट्वीट कर कश्मीर मसले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. साथ ही अपने प्रधानमंत्री इमरान खान की तरह झूठा राग अलापते हुए जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में अन्याय होने की बात कही है.

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने पहले ट्वीट में लिखा है, 'कश्मीर में जारी हिंसा और क्रूरता को रोकने के लिए हमें यूएन से और अधिक कदम उठाने की उम्मीद है. पीएम नरेंद्र मोदी की इस बर्बरता भरे कदम के पक्ष में ज्यादातर भारतीय नहीं हैं, इस वक्त उन्हें स्थाई शांति कायम करने के लिए आगे आना चाहिए. कश्मीर में जारी अमानवीयता को तत्काल रोकना चाहिए.'

अगले ट्वीट में शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने पाकिस्तान (Pakistan)ी पीएम इमरान खान को टैग करते हुए कहा है, 'अन्याय और अत्याचार को कभी भी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. हमें कश्मीर में जल्द से जल्द समाधान की उम्मीद है. कश्मीर में शांति बहाली के लिए आपकी कोशिशों की तहे दिल से तारीफ करता हूं.'

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) इससे पहले भी जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) को लेकर विवादित टिप्पणी कर चुके हैं. छह अगस्त को अफरीदी ने कहा था, कश्मीर में इंसानियत के खिलाफ आक्रामकता और अपराध बढ़ रहे हैं. कश्मीरियों को भी हमारी तरह आजादी का अधिकार मिलना चाहिए.

यहां आपको बता दें शाहिद अफ़रीदी के रिश्ते में लगने वाला भाई आतंकवादी रह चुका है. साल 2003 में अफरीदी का यही भाई कश्मीर के अनंतनाग में मारा गया था. सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ ने 12 सितंबर 2003 को कहा था कि शाकिब नाम के एक आतंकी को अनंतनाग में मार गिराया गया है. उस वक्त बीएसएफ के इंस्पेक्टर जनरल विजय रमन ने इस बात की पुष्टि की थी कि वह पाकिस्तान (Pakistan)ी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) का भाई है. आईजी ने कहा था कि साक़िब अनंतनाग इलाके में 2 साल से एक्टिव था और वह अफरीदी से अपने रिश्ते का फायदा लोगों को प्रभावित करने में भी उठाता था.

वहीं एक मीडिया इंटरव्यू में जब अफरीदी से पूछा गया कि क्या कश्मीर में मारा गया आतंकी उनका भाई है, उस पर अफरीदी ने कहा था कि उनका पठान परिवार काफी लंबा चौड़ा है और ये कौन सा कजिन है उन्हें नहीं पता.

भारत की तारीफ कर चुके हैं शाहिद, अब उगल रहे हैं आग
शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) अपने नफा-नुकसान को देखते हुए जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) और भारत को लेकर बयान देते रहे हैं. शाहिद अफ़रीदी ने 2016 में भारत में खेलते हुए कहा था कि हिन्दुस्तान में उनको जितना प्यार मिलता है उतना शायद पाकिस्तान (Pakistan) में भी न मिले. कोलकाता में मैच के बाद क्रिकेट फैंस का शुक्रिया करते हुए अफ़रीदी बोले थे कि कश्मीर से आए हुए फैंस का खास धन्यवाद.

लाइव टीवी देखें-:

इससे पहले पिछले साल नवंबर में लंदन में अफरीदी ने कहा था, 'पाकिस्तान (Pakistan) को कश्मीर नहीं चाहिए... पाकिस्तान (Pakistan) से खुद के चार सूबे नहीं सभल रहे.' अफरीदी ने यह बयान लंदन में ब्रिटिश संसद में छात्रों को संबोधित करते हुए दिया.'

मालूम हो कि भारतीय संसद ने जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में धारा 370 को निष्क्रिय कर दिया है. इस बात से पाकिस्तान (Pakistan) बौखलाया हुआ है. उसे वहां आतंक फैलाने में दिक्कत हो रही है. इसके बाद से पाकिस्तान (Pakistan) लगातार बयानबाजी कर रहा है. हालांकि अमेरिका, रूस, चीन जैसे देशों ने भी जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के मसले पर पाकिस्तान (Pakistan) के साथ खड़ा होने से मना कर दिया है. दुनिया भर के देशों ने माना है कि जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) भारत का आंतरिक मामला है.