कश्मीर में आतंक की नई साजिश, PoK से आतंकवादियों को ISI का नया हुकुम

पाकिस्तान ने अब जम्मू कश्मीर में पंचों और पुलिस कर्मियों को निशाना बनाने की योजना बनाई है.

कश्मीर में आतंक की नई साजिश, PoK से आतंकवादियों को ISI का नया हुकुम
फाइल फोटो

नई दिल्ली: पाकिस्तान कश्मीर में आतंकवाद भड़काने के लिए हिज़बुल मुजाहिदीन को दोबारा सक्रिय करने की कोशिश कर रहा है. हिज़बुल मुजाहिदीन की लीडरशिप का सुरक्षा बलों के लगातार चल रहे अभियान से लगभग सफाया हो गया है. अब पाकिस्तान ने हिज़बुल के इकलौते ज़िंदा बचे कमांडर रियाज़ नायकू को आतंकवादी गतिविधियों के लिए आगे आने का निर्देश दिया है. खुफ़िया जानकारी के मुताबिक पीओके के निकियाल सेक्टर में 19 नवंबर को आतंकवादियों और आईएसआई के अफसरों की मीटिंग हुई है.

इस बड़ी मीटिंग में आईएसआई के अफसरों के अलावा लश्करे तैयबा का कमांडर अशफ़ाक बरवाल, फंडिग के लिए ज़िम्मेदार युसुफ कारी, जैशे मोहम्मद का कमांडर रहमान खान मौजूद थे. इस मीटिंग में आतंकवादियों की घुसपैठ तेज़ करने के निर्देश भी दिए गए हैं. कश्मीर के पूरे हालात को देखते हुए आगे की आतंकवादी कार्रवाइयों की योजना तैयार की गई है.

आतंकवादियों ने दक्षिण कश्मीर में उन पंच-सरपंचों की लिस्ट बनाने के लिए कहा है जिन्होंने इसी साल हुए पंचायत चुनावों में जीत हासिल की थी. आतंकवादियों ने इस चुनाव का बहिष्कार करने को कहा था.

यह भी पढ़ें- PAK की नापाक साजिश, खालिस्तान समर्थकों पर भारत में आंतक फैलाने का दबाव बना रहा है ISI

साथ ही एक बार फिर जम्मू-कश्मीर पुलिस के कर्मचारियों की पहचान करने और सूची बनाने के लिए भी कहा गया है. इनमें वो पुलिस कर्मी खासतौर पर पहचाने जाएंगे जो आतंक विरोधी कार्रवाइयों में सुरक्षा बलों का साथ दे रहे हैं.