विदेशों से रिश्ते सुधारने में जुटा पाकिस्तान, इमरान खान ने किया सलाहकार परिषद का गठन
Advertisement

विदेशों से रिश्ते सुधारने में जुटा पाकिस्तान, इमरान खान ने किया सलाहकार परिषद का गठन

इमरान खान ने कहा कि राष्ट्रीय हित से जुड़े मुद्दों पर विदेश मंत्रालय को सलाह देने के लिए विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की अध्यक्षता में एक सलाहकार परिषद का गठन किया है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का फाइल फोटो

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की सत्ता संभालते ही विदेशों से रिश्ते सुधारने की कवायद में जुटे पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक और अहम फैसला लिया है. शुक्रवार को इमरान खान ने कहा कि राष्ट्रीय हित से जुड़े मुद्दों पर विदेश मंत्रालय को सलाह देने के लिए विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की अध्यक्षता में एक सलाहकार परिषद का गठन किया है.

पूर्व राजनयिकों और राजदूतों को किया गया शामिल
पाकिस्तान के विदेश विभाग ने कहा, "सलाहकार परिषद अपने विमर्शों और सिफारिशों के जरिए पाकिस्तान की विदेश नीति से जुड़े मसलों को देखने में मदद करेगी और विदेश नीति के लिए तय लक्ष्यों को हासिल करने के लिये सिफारिशें रखेगी." सलाहकार परिषद में अत्यधिक अनुभवी पूर्व राजनयिकों और राजदूतों के साथ अकादमिक हस्तियों को भी शामिल किया गया है.

पाकिस्तान विदेश विभाग ने कहा, इन मुद्दों के महत्व को देखते हुए विश्व प्रसिद्ध विशेषज्ञ डॉ. आदिल नजम को भी सलाहकार परिषद में शामिल किया गया है. रणनीतिक अध्ययन संस्थान के महानिदेशक को भी परिषद का सदस्य बनाया गया है.

ये भी देखे

Trending news