China: गर्लफ्रेंड को घुमाना था, पैसे नहीं थे तो 2 साल के बेटे को बेच डाला और फिर जमकर की अय्याशी

जुझोऊ शहर में रहने वाले शी के रिश्तेदारों ने पुलिस में शिकायत की, तब जाकर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया. यही नहीं, शू का दो साल के बेटे को भी पुलिस ने चांग्सु शहर से बरामद कर लिया.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | May 03, 2021, 20:33 PM IST
1/5

बाप ने दो साल के बेटे को बेचा

 Father sold his own son

बीजिंग: किसी भी मुसीबत क्यों न हो, मां-बाप अपने बच्चों से कभी मुंह नहीं मोड़ते. लेकिन चीन में ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर लोग हैरान हैं. यहां एक व्यक्ति ने अपने बच्चे को ही बेच दिया, वो भी सिर्फ इसलिए, ताकि अपनी गर्लफ्रेंड को वो पूरा देश घुमा सके.

 

2/5

तलाक के बाद बेटे की मिली थी कस्टडी

Shi got custody of his son

जेजिलांग लीगल डेली की रिपोर्ट के मुताबिक, सी नाम के इस व्यक्ति की पत्नी ने तलाक ले लिया था. उसकी बेटी की कस्टडी पत्नी को मिली थी, जबकि दो साल के मासूम बेटे की कस्टडी उसे मिली थी. लेकिन शी अपने बेटे के प्रति अक्सर उदासीन ही रहता था.

3/5

पैसों की जरूरत पड़ी तो रिश्तेदारों के घर से उठा ले गया बेटा

Sold out own son

शी ने अपने बेटे को अपने पिता और भाई के पास छोड़ रखा था. लेकिन इस बीच उसे पैसों की जरूरत पड़ी और वो अपने बेटे को ले आया. और महज 17 लाख युआन के लिए बेच दिया. जब घर वालों से उसने कोई संपर्क नहीं किया, तो घरवालों ने उसकी खोजबीन की. इसके बाद जाकर मामले का खुलासा हुआ.

4/5

गर्लफ्रेंड के साथ किया पूरे देश का दौरा

Tour with girlfriend

शी ने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ पूरे चीन में जमकर मस्ती की और खूब पैसे खर्च किए. बाद में जुझोऊ शहर में रहने वाले शी के रिश्तेदारों ने पुलिस में शिकायत की, तब जाकर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया. यही नहीं, शू का दो साल के बेटे को भी पुलिस ने चांग्सु शहर से बरामद कर लिया.

5/5

चीन में जनसंख्या बढ़ाने की कोशिश

China population policy

चीन में कड़े जनसंख्या नियंत्रण कानून को ढीला किया जा जा रहा है. लेकिन सामाजिक और आर्थिक मजबूरियों की वजह से अब युवा शादियों से भाग रहे हैं. वहीं, लड़कियों की संख्या कम होने की वजह से शादियों में भी दिक्कत आ रही है. ऐसे में अधिक उम्र में शादी की वजह से भी नि:संतानता की समस्या बढ़ रही है. यही वजह है कि चीन में लोग बच्चों को गोद लेने को प्राथमिकता दे रहे हैं.