भारत को सौंपने से पहले PAK ने रिकॉर्ड किया अभिनंदन का बयान, VIDEO से जमकर की गई काट-छांट
Advertisement

भारत को सौंपने से पहले PAK ने रिकॉर्ड किया अभिनंदन का बयान, VIDEO से जमकर की गई काट-छांट

इस वीडियो में सात कट हैं जो संकेत देते हैं कि इसे परोक्ष रूप से पाकिस्तानी रुख के अनुरूप करने के लिए इसमें बहुत काट-छांट की गई.

विंग कमांडर अभिनंदन शुक्रवार रात को पाकिस्तान से स्वदेश वापस लौट आए .

लाहौर: पायलट अभिनंदन वर्द्धमान को शुक्रवार को वाघा सीमा पर भारत को सौंपे जाने में देरी इसलिए हुई क्योंकि उनसे पाकिस्तानी अधिकारियों ने कैमरे पर बयान दर्ज करने को कहा. इसके बाद ही उन्हें सीमा पार करके स्वदेश जाने दिया गया. सूत्रों ने यह जानकारी दी.

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि उन्हें दबाव में कैमरे के सामने बयान देने को कहा गया या नहीं. इस वीडियो में सात कट हैं जो संकेत देते हैं कि इसे परोक्ष रूप से पाकिस्तानी रुख के अनुरूप करने के लिए इसमें बहुत काट-छांट की गई.

पाकिस्तान सरकार ने स्थानीय समयानुसार रात साढे आठ बजे पायलट का वीडियो संदेश स्थानीय मीडिया को जारी किया. इस वीडियो में अभिनंदन ने बताया कि उसे कैसे पकड़ा गया. एक सूत्र ने कहा, ‘उनका वीडियो संदेश रिकार्ड करने से उसे भारत को सौंपने में देरी हुई.’

शुक्रवार रात को भारत लौटे अभिनंदन
बता दें पाकिस्तानी विमानों द्वारा भारतीय वायु सीमा के उल्लंघन के दौरान अदम्य वीरता का प्रदर्शन करने वाले विंग कमांडर अभिनंदन शुक्रवार रात को पाकिस्तान से स्वदेश वापस लौट आए . उनकी वापसी से पहले के कुछ घंटे संशय से भरे रहे . इस कदम को आतंकवाद का पाकिस्तान से जारी समर्थन पर भारत के जवाब के बाद उत्पन्न तनाव की स्थिति को कम करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम के तौर पर देखा जा रहा है . 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अभिनंदन की वापसी का स्वागत करते हुए ट्वीट में कहा, ‘विंग कमांडर अभिनंदन आपका घर में स्वागत है . राष्ट्र को आपके अदम्य साहस पर गर्व है . हमारे सशस्त्र बल देश के 130 करोड़ भारतीयों के लिये प्रेरणा का स्रोत हैं .'

(इनपुट - भाषा)

 

Trending news