PoK: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में हो रहा जोरदार विरोध प्रदर्शन, पुलिस की गोलीबारी में कई लोग घायल
Advertisement

PoK: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में हो रहा जोरदार विरोध प्रदर्शन, पुलिस की गोलीबारी में कई लोग घायल

PoK News: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) की हालत इस वक्त बेहद खराब है. बताया जा रहा है कि जनता बहुत बुरे दौर से गुजर रही है. ऐसे में पीएम शहबाद शरीफ की सरकार (Shehbaz Sharif Government) के साथ पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) के खिलाफ भड़की अवाम ने जिस आंदोलन का सहारा लिया तो उसे कुचला जा रहा है.

वीडियो ग्रैब

PoK Police open fire: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर की पुलिस के खुफिया सूत्रों ने इस इलाके में आने वाले एक या दो दिनों में और अधिक हिंसक प्रदर्शन होने का इनपुट दिया है. ऐसे में यहां के हालात बिगड़ने की संभावनाओं के मद्देनजक आंदोलन को जल्द से जल्द खत्म कराने की तैयारी हो रही है. वहीं दूसरी ओर कहा जा रहा है कि आसमान छू रही महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ दी है ऐसे में मुद्रास्फीति के इस दौर में चल रहा ये प्रदर्शन अभी कुछ और दिनों तक इसी तरह खिंच सकता है.

  1. पीओके में विद्रोह की आग
  2. बगावत पर उतरी है जनता
  3. पुलिस प्रशासन ने चलाई गोली

स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में

लोकल मीडिया से आई रिपोर्ट्स के अनुसार, पीओके के पुंछ ( Poonch) इलाके में पुलिस ने शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाईं और इसके बाद हुई झड़प में कई प्रदर्शनकारियों के घायल होने की खबर है. रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि पुंछ में रहने वाले स्थानीय लोगों पर पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने उस समय गोलियां चलाईं जब लोग शांतिपूर्वक तरीके से हाईवे पर अपनी आवाज उठाते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे थे.

'मरने वालों का आंकड़ा छिपाया गया'

बताया जा रहा है कि बीते कुछ दिनों में कई प्रदर्शनकारी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. वहीं कुछ आंदोलनकारियों की मौत तक हो चुकी है लेकिन कहा जा रहा है कि प्रशासनिक अधिकारियों ने अभी तक मरने वाले प्रदर्शनकारियों की संख्या का खुलासा नहीं किया है.

इनपुट: (IANS)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news