Video: पुंछ में पाकिस्तानी गोलाबारी के बीच स्कूल में फंसे बच्चों का भारतीय सेना ने यूं किया रेस्क्यू

पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ (Poonch) जिले के बालाकोट (Balakote) और मेंढर (Mendhar) सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए शनिवार को फिर गोलाबारी की.

Video: पुंछ में पाकिस्तानी गोलाबारी के बीच स्कूल में फंसे बच्चों का भारतीय सेना ने यूं किया रेस्क्यू
पाकिस्तानी गोलाबारी के दौरान स्कूल के फंसे बच्चों को सेना के जवानों ने सुरक्षित निकाला (फोटो साभार: ANI)

पुंछ: पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ (Poonch) जिले के बालाकोट (Balakote) और मेंढर (Mendhar) सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए शनिवार को फिर गोलाबारी की. पाकिस्तान की ओर से हुई इस गोलाबारी से कुछ घरों को और लोगों की गाड़ियों का नुकसान हुआ है. भारतीय सेना (Indian Army) ने भी इस ना'पाक' गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया. ताजा जानकारी के मुताबिक शनिवार शाम 4 बजे से मोर्टार गोलाबारी (cross-border firing) बंद है लेकिन छोटे-छोटे फायर अभी भी जारी हैं. पाकिस्तानी गोलाबारी के दौरान स्कूल के फंसे बच्चों को हमारे देश के वीर जवानों ने सुरक्षित बाहर निकाला (rescue) और उन्हें अपनी सुरक्षा में घर तक पहुंचाया.

देखें वीडियो

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) ख़त्म होने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) ने अपनी नापाक हरकतों को लगातार जारी रखा है. पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) ने एक बार फिर सुबह-सबेरे नियंत्रण रेखा पर युद्धविराम का उल्लंघन करते हुए पुंछ जिले के मेंढर सब डिवीजन में बालाकोट और मेंढर सेक्टर में भारतीय सेना की चौकियों के साथ ही रिहाइशी इलाकों को निशाना बना कर भारी गोलाबारी करते हुए मोर्टार (Mortar) बरसाने शुरू किए. जिसका भारतीय सेना (Indian Army) ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया.

देखें लाइव टीवी

आपको बता दें कि पाकिस्तानी गोलाबारी से बालाकोट (Balakote) में दहशत का माहौल बन गया है. अचनाक हुई गोलाबारी से सभी बच्चे स्कूल में ही फंस गए थे और स्कूलों के आस-पास गोले गिरने लगे और जिनको सेना (Army) ने भारी गोलाबारी के बीच अपनी बुलेट प्रूफ गाड़ी से सुरक्षित घर तक पहुंचाया. इस गोलाबारी में कई घरों का नुकसान भी हुआ है और दो गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हुई हैं. वहीं पाकिस्तान ने राजौरी जिले के मंजाकोट सेक्टर में गोलाबारी शुरू कर दी थी. जिसके बाद गोलाबारी के चलते मंजाकोट के सभी स्कूलों (School) को बंद कर दिया गया था.