close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत के साथ तनाव बढ़ने से पाक को झटका, पाकिस्तान यात्रा रद्द करेंगे प्रिंस विलियम व केट!

द न्यूज इंटरनेशनल ने ब्रिटेन के फॉरेन और कॉमनवेल्थ ऑफिस द्वारा जारी एक बयान का हवाला देते हुए अपनी रिपोर्ट में कहा कि वर्तमान में इन क्षेत्रों में तनाव के कारण ऐसी संभावना है कि शाही जोड़े इस यात्रा पर नहीं जाएंगे.

भारत के साथ तनाव बढ़ने से पाक को झटका, पाकिस्तान यात्रा रद्द करेंगे प्रिंस विलियम व केट!
file photo: Reuters

इस्लामाबाद: भारत के साथ लगातार तनाव बढ़ाने का असर पाकिस्‍तान के अंदरूनी हालात पर भी पड़ रहा है. इसी तनाव के असर का परिणाम है कि प्रिंस विलियम और उनकी पत्‍नी केट मिडिलटन पाकिस्‍तान की यात्रा रद्द कर सकते हैं. द ड्यूक एंड डचेस ऑफ कैंब्रिज प्रिंस विलियम और केट मिडलटन, नई दिल्ली और इस्लामाबाद के बीच चल रहे तनाव के कारण अपनी पाकिस्तान यात्रा पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं.

सोमवार को मीडिया की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई. द न्यूज इंटरनेशनल ने ब्रिटेन के फॉरेन और कॉमनवेल्थ ऑफिस द्वारा जारी एक बयान का हवाला देते हुए अपनी रिपोर्ट में कहा कि वर्तमान में इन क्षेत्रों में तनाव के कारण ऐसी संभावना है कि शाही जोड़े इस यात्रा पर नहीं जाएंगे.

इससे पहले, जून में शाही परिवार के एक आधिकारिक बयान में यह घोषणा की गई थी कि दंपति को इस साल के अंत में फॉरेन और कॉमनवेल्थ ऑफिस के अनुरोध पर पाकिस्तान का दौरा करना है. साल 2006 में प्रिंस चार्ल्स और कैमिला दक्षिण एशियाई देश की यात्रा पर आए थे, जिसके बाद से प्रिंस विलियम और केट की यह यात्रा ब्रिटिश शाही परिवार के सदस्य की पहली आधिकारिक यात्रा है.

इससे पहले, साल 1991 में दिवंगत राजकुमारी डायना पाकिस्तान की यात्रा पर आई थीं.
Input: IANS