PAK के परमाणु हमले की धमकी पर बोले राजनाथ सिंह, 'भारत पर बुरी नजर डालने वाले को मुंहतोड़ जवाब देंगे'
Advertisement

PAK के परमाणु हमले की धमकी पर बोले राजनाथ सिंह, 'भारत पर बुरी नजर डालने वाले को मुंहतोड़ जवाब देंगे'

रक्षा मंत्री ने कहा है कि भारत कभी पहले हमला नहीं करता है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा है कि भारत पर बुरी नजर डालने वाले को मुंहतोड़ जवाब देंगे. उन्होंने सीमा पर पाकिस्तान द्वारा लगातार किए जा रहे सीजफायर उल्लंघन किए जाने और लगातार परमाणु बम की धमकी दिए जाने को लेकर कहा, भारत कभी पहले हमला नहीं करता है. भारत ने कभी किसी भी देश पर ना तो आक्रमण किया है और ना ही भारत ने किसी देश की एक इंच जमीन पर भी कब्जा किया है. लेकिन भारतीय सेना में वो कूवत और ताकत है कि जो बुरी नज़र से देखेगा तो मुंहतोड़ जवाब देंगे.'

रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत सरकार की कोशिश है कि हम डिफेंस आइटम में एक्सपोर्टर बन जाएं. उन्होंने कहा कि आजकल के वार फेयर में टेक्नॉलिज़ी का उपयोग बढता जा रहा है. 

देश की सुरक्षा के सवाल पर रक्षा मंत्री ने कहा कि हम किसी भी सूरत में 26/11 की पुनरावृति नहीं होने देंगे. उन्होंने बताया कि भारतीय नौसेना की ताकत पहले के मुकाबले बढ़ी है.'

2019 में सीजफायर उल्लंघन में हुई बढ़ोतरी
पाकिस्तान की ओर से बीते पांच वर्षो में 2019 में संघर्ष विराम उल्लंघन (Ceasefire Violation) की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है. इस वर्ष आज की तारीख में संघर्ष विराम उल्लंघन की 2300 से ज्यादा घटनाएं दर्ज की जा चुकी हैं. जबकि वर्ष 2018 में इसकी संख्या 1629 थी.

यह भी पढ़ें: राफेल पूजा: राजनाथ का विरोधियों को जवाब, 'क्या भारतीय संस्कृति का पालन करना गुनाह है'

भारतीय सेना के अनुसार, संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं में बढ़ोतरी आतंकवादियों को जम्मू एवं कश्मीर में घुसपैठ कराने के उद्देश्य से हुई है. खुफिया रिपोर्ट से पता चला है कि पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों को नियंत्रण रेखा के पास रखा गया है, ताकि मौका मिलते ही वे भारतीय सीमा में प्रवेश कर सकें.

Trending news