चीन से लौटे पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, इतने दिन तक आइसोलेशन में रहेंगे
Advertisement

चीन से लौटे पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, इतने दिन तक आइसोलेशन में रहेंगे

कुरैशी पाकिस्तान के राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी व अन्य अधिकारियों के साथ चीन के दो दिवसीय दौरे पर थे.

फाइल फोटो

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए अपने आपको समाज से अलग-थलग करते हुए अपने घर में ही आइसोलेशन में चले गए हैं. चीन से लौटने के तुरंत बाद कुरैशी ने एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया है. एक न्यूज रिपोर्ट के अनुसार कुरैशी बीजिंग की दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा करके लौटे हैं.

  1. 2 दिन की चीन यात्रा से लौटे पाकिस्तानी विदेशमंत्री
  2. कुरैशी 5 दिन तक आइसोलेशन में रहेंगे
  3. चीन जाने के पहले भी कोरोना की जांच की गई थी

कुरैशी पाकिस्तान के राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी व अन्य अधिकारियों के साथ चीन के दो दिवसीय दौरे पर थे. कुरैशी ने इस्लामाबाद स्थित अपने घर पर अपने आपको आइसोलेट कर लिया है. विदेश मंत्री कुरैशी ने एक बयान में कहा है कि उन्हें स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने यह सलाह दी है.

ये भी पढ़ें- कोरोना की वजह से BJP हेडऑफिस में आम कार्यकर्ताओं की एंट्री बंद

पाकिस्तान में कोरोना तेजी से फैल रहा है. अब तक यहां कोरोना के 249 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं और यह संख्या बढ़ने की आशंका है. उन्होंने चीन जाने से पहले अपना टेस्ट कराया था और चीन पहुंचकर उनका दोबारा टेस्ट हुआ था. टेस्ट के बाद ही वह चीन के कार्यक्रमों में हिस्सा ले पाए थे.

ये भी पढ़ें- इस देश में 30 प्रतिशत की दर से बढ़ रही है कोरोना मरीजों की संख्या, सरकार पर भड़की जनता

कुरैशी ने एक पाकिस्तानी टीवी चैनल को बताया कि वह 5 दिनों तक खुद को आइसोलेशन में रखेंगे. इसके बाद वह फिर से टेस्ट कराएंगे और अगर उनका टेस्ट नेगेटिव आया तभी वह बाहर निकलेंगे.

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित पाकिस्तान का सिंध प्रांत है. वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि कोरोना से बचने के लिए देश के बड़े शहरों को बंद नहीं किया जा सकता है क्योंकि इसका नकारात्मक असर देश की अर्थव्यवस्था पर पड़ सकता है. उनका कहना है कि अगर शहर बंद कर दिए गए तो गरीबी में रह रहे लोग कोरोना से तो बच जाएंगे मगर भूख से मर जाएंगे.

LIVE TV

Trending news