कोरोना के लेकर किए दावों पर पाकिस्तान हुआ बेनकाब, शिया स्कॉलर ने खोली झूठे दावों की पोल

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सरकार केवल धन एकत्र करने और उसे विदेश यात्रा पर खर्च करने पर केंद्रित रह गई है.

कोरोना के लेकर किए दावों पर पाकिस्तान हुआ बेनकाब, शिया स्कॉलर ने खोली झूठे दावों की पोल
फोटो साभार- ANI

इस्लामाबाद: शिया के एक स्कॉलर ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर पाकिस्तान (Pakistan) द्वारा किए गए दावों की पोल खोल दी है. ये वहं दावा है जिसमें पाकिस्तान में स्वास्थ्य संकट उत्पन्न होने की बात कही गई थी और इस के दम पर विश्व बैंक और एडीबी बैंक से कर्ज की मांग की गई थी. 

शिया उलेमा काउंसिल पाकिस्तान (SUCP) के कराची अध्यक्ष मौलाना सैयद नजीर अब्बास तकवी ने बताया कि क्वेटा के एक स्वास्थ्य केंद्र में अधिकारियों की लापरवाही से एक व्यक्ति का निधन हो गया. ये व्यक्ति हाल ही में ईरान की यात्रा कर वापस लौटा था. उन्होंने बताया कि उसके मरने वाले व्यक्ति को हॉर्ट की परेशानी थी, जिसके इलाज के लिए वो अस्पताल आया था. लेकिन अधिकारियों ने लापरवाही के चलते उसके इलाज में देरी हो गई और उसने वहीं पर दम तोड़ दिया. मौलाना ने कहा कि डॉक्टर चाहते तो उसे बचा सकते थे, लेकिन किसी ने उसकी परेशानी को नहीं समझा. ये घटना पाकिस्तानी अधिकारियों की सच्चाई को बयां करती है. 

उन्होंने पाकिस्तानी सरकार की सच्चाई बयां करते हुए कहा कि सरकार केवल धन एकत्र करने और उसे विदेश यात्रा पर खर्च करने पर केंद्रित रह गई है. वे नागरिकों पर कोई पैसा खर्च नहीं करना चाहती. कोरोना वायरस ने पाकिस्तान में दस्तक दे दी है और इसके कारण गुरुवार को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में दो मरीजों की मौत भी हो गई है.

बताते चलें कि पाकिस्तन में बीते गुरुवार को 100 से अधिक नए मामलों की रिपोर्ट के साथ, पाकिस्तान में COVID19 के सकारात्मक मामलों की कुल संख्या 377 हो गई. सिंध प्रांत में लगभग 213 मामले दर्ज किए गए. आगे उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और चीन के बीच हमेशा से बेहतर संबंध रहे है. लेकिन इसके बावजूद वूहान में फंसे पाकिस्तान नागरिकों को निकालने के लिए पाकिस्तान सरकार कुछ भी नहीं कर रही है. बता दें कि चीन के वूहान शहर से ही खतरनाक वायरस कोविड-19 की उत्पत्ति हुई है.

ताजा आकड़ों की बात करें तो दुनिया भर में कोरोना वायरस से अबतक कोरोना वायरस के 2,75,784 पॉजकटिव मामले सामने आए है, जबकि 11,397 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है. चीन से महामारी बनकर उभरे इस खतरनाक वायरस ने अब इटली में तबाही मचा रखी है. कोरोना वायरस से मौत के मामले में इटली, चीन से आगे निकल गया है. कोरोना ने इटली में अब तक 4,032 लोगों की जान ले ली है. मौत के मामले में तीसरा नंबर ईरान का है. वहां अब तक 1,433 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.

लोगों को सुरक्षित और संवेदनशील माहौल उपलब्ध कराने के बजाय पाकिस्तान सरकार कर्ज लेने के सोच रही है. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार देश में कोरोना वायरस से उत्पन्न हुई स्वास्थ्य एमरजेंसी से लड़ने के लिए सरकार ने विश्व बैंक और एडीबी बैंक से 58 करोड़ डॉलर की मदद की मांग की है.

ये भी पढ़ें:- कोविड-19 : पाकिस्तान को 58 करोड़ डॉलर की मदद देगा एडीबी और विश्व बैंक