Sindh के CM ने साधा Imran Khan पर निशाना, कहा – ‘PM से कुछ बोलना, किसी बहरे से बात करने के समान’

सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने कहा कि वित्त विभाग ने पंजाब क्षेत्र के लिए कई नई योजनाओं का ऐलान इस साल किया, जिसमें 10 खैबर-पख्तूनख्वा के लिए, 29 ब्लूचिस्तान के लिए और सिर्फ 2 सिंध के लिए हैं. यह प्रांत देश को 70 प्रतिशत रेवन्यू देता है, लेकिन उसकी अनदेखी की गई.

Sindh के CM ने साधा Imran Khan पर निशाना, कहा – ‘PM से कुछ बोलना, किसी बहरे से बात करने के समान’
सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने प्रधानमंत्री इमरान खान पर जमकर निशाना साधा है (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह (Sindh Province’s Chief Minister Murad Ali Shah) ने प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने PM के लिए ऐसे तीखे शब्दों का प्रयोग किया है, जिन्हें सुनने के बाद इमरान को मिर्ची लगनी तय है. मुराद अली शाह का कहना है कि इमरान खान से बातचीत करना किसी बहरे से बात करने के समान है. दरसअल, मुख्यमंत्री सिंध प्रांत में विकास योजनाओं में हो रही देरी से नाराज हैं. इसी को लेकर उन्होंने कहा कि PM से बातचीत करना या उन्हें लिखना किसी बहरे से बातचीत करने के समान है.

PM ने नहीं दिया Fund

राष्ट्रीय इकोनॉमिक कमेटी के साथ मंगलवार को एक बैठक में मुराद अली शाह ने कहा कि उन्हें सिंध प्रांत की विकास योजनाओं में हो रही देरी की चिंता है. उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री इमरान खान को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा, ‘हमने प्रधानमंत्री से कहा कि वो हमें सड़कों के निर्माण के लिए पैसे दें और हम वादा करते हैं कि हम एक साल में विकास कर के दिखा देंगे, लेकिन उन्होंने नहीं दिया’.

ये भी पढ़ें -PAK: आखिरकार एंकर Hamid Mir ने घुटने टेके, सेना से झुककर मांगी माफी

Sindh की अनदेखी का आरोप

मुख्यमंत्री शाह ने कहा कि वित्त विभाग ने पंजाब क्षेत्र के लिए कई नई स्कीम का ऐलान इस साल किया. जिसमें 10 खैबर-पख्तूनख्वा के लिए, 29 ब्लूचिस्तान के लिए और सिर्फ 2 सिंध के लिए हैं. यह प्रांत देश को 70 प्रतिशत रेवन्यू देता है, लेकिन उसकी अनदेखी की गई. शाह ने बताया कि नेशनल हाइवे अथॉरिटी ने सिर्फ 7 बिलियन ही सिंध के डेवलपमेंट प्रोजेक्ट को दिए हैं. CM ने इस संबंध में इमरान खान को पत्र लिखकर सिंध के नागरिकों की अनदेखी का आरोप लगाया है.

Bahria Protest पर कही ये बात

वहीं, बहरिया टाउन में चल रहे प्रदर्शन (Bahria Town Protest) पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए CM ने कहा कि सिंध प्रांत ने जितनी भी जमीन खरीदी है सभी पर निर्माण कार्य की अनुमति दे दी गई है. उन्होंने कहा, ‘एक शांतिपूर्ण प्रदर्शन वहां चल रहा है और प्रदर्शनकारियों को हिंसा ना करने और सड़क जाम ना करने के बारे में कह दिया गया है’. बता दें कि इससे पहले यहां काफी हिंसात्मक प्रदर्शन हुआ था. प्रदर्शनकारियों ने कई गाड़ियों, शोरूम और दो कार्यालयों में आग लगा दी थी, जिसके बाद पुलिस को आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े थे.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.