close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चीन विस्फोट मामले में छह और कर्मचारी गिरफ्तार

जिआंगशु प्रांत के यांचेंग शहर में पिछले महीने हाल के वर्षों में सबसे भयानक विस्फोट हुआ था. इस विस्फोट के बाद संयंत्र को बंद कर दिया गया. 

चीन विस्फोट मामले में छह और कर्मचारी गिरफ्तार
सांकेतिक तस्वीर

बीजिंग: पूर्वी चीन के एक रसायन संयंत्र में पिछले महीने हुए विस्फोट मामले में पुलिस ने छह अन्य संदिग्ध को हिरासत में लिया है. इस विस्फोट में 78 लोगों की मौत हो गई थी और सैकड़ों घायल हो गए थे. जिआंगशु प्रांत के यांचेंग शहर में पिछले महीने हाल के वर्षों में सबसे भयानक विस्फोट हुआ था. इस विस्फोट के बाद संयंत्र को बंद कर दिया गया. 

चुनावनामा 1971: अपनों की बगावत के बाद जब इंदिरा ने बनाई देश की पहली गठबंधन सरकार

यांचेंग सरकार ने शनिवार को अपने आधिकारिक वीबो अकाउंट पर बताया कि जियांगशु तियानजीआई केमिकल कंपनी के इन छह कर्मचारियों पर विस्फोट की 'बड़ी जम्मेदारी' है. बयान में कहा गया है कि इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इससे पहले भी तीन लोगों को इस विस्फोट के संबंध में गिरफ्तार किया गया था.

VIDEO: हो रही थी शादी, दुल्हन की ड्रेस में पहुंची एक्स-गर्लफ्रेंड, देखें फिर क्या हुआ

बता दें फैक्ट्री में यह विस्फोट बीते 21 मार्च को हुआ था, जिसमें 78 लोगों की मौत हो गई थी और 90 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. इस हादसे के बाद राष्ट्रपति और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव शी ने बचाव अभियान चलाने और घटना के कारणों का पता लगाने के आदेश दिए थे. (इनपुटः भाषा)