वाहवाही बटोरने के लिए PAK राष्ट्रपति Arif Alvi ने किया ‘मदद’ वाला ट्वीट, लेकिन उल्टा पड़ा दांव

वाहवाही बटोरने के चक्कर में पाकिस्तानी अक्सर अपना मजाक उड़वा बैठते हैं. इस कड़ी में अब राष्ट्रपति आरिफ अल्वी का नाम भी जुड़ गया है. खुद को संवेदनशील दिखाने के फेर में राष्ट्रपति साहब ने ऐसा ट्वीट कर डाला कि सोशल मीडिया पर लोग उनकी जमकर क्लास लगा रहे हैं.  

वाहवाही बटोरने के लिए PAK राष्ट्रपति Arif Alvi ने किया ‘मदद’ वाला ट्वीट, लेकिन उल्टा पड़ा दांव
आरिफ अल्वी 2017 में कराची में बाढ़ के वक्त भी नाव लेकर लोगों की मदद को गए थे (फाइल फोटो: डॉन)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी (Arif Alvi) ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के नाम पर कुछ ऐसा लिख दिया कि लोग उन्हें जमकर निशाना बना रहे हैं. दरअसल, इस्लामाबाद के कई हिस्से बाढ़ (Flood)  का सामना कर रहे हैं. ऐसे में खुद को ज्यादा संवेदनशील दिखाने के चक्कर में आरिफ अल्वी ने एक ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि वे पीड़ितों की मदद के लिए अपनी नाव के साथ आने को तैयार हैं. राष्ट्रपति की इस पेशकश को लोग ‘मजाक’ के रूप में ले रहे हैं और उन पर लगातार तंज कस रहे हैं.

Karachi में भी चलाई थी नाव

पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, राष्ट्रपति आरिफ अल्वी (Arif Alvi) का ट्वीट वायरल हो गया है. कुछ लोग इसे ‘मजाक’ करार देते हुए राष्ट्रपति का मजाक उड़ा रहे हैं. जबकि कुछ ने उनके लिए बेहद तल्ख शब्दों का प्रयोग किया है. बता दें कि 2017 में जब कराची में बाढ़ आई थी, तब भी आरिफ अल्वी अपनी नाव लेकर लोगों की मदद के लिए निकल पड़े थे. हालांकि, उस वक्त वह राष्ट्रपति नहीं थे. आज जब वह देश की सर्वोच्च कुर्सी पर बैठे हैं, उनके एक इशारे पर पूरी सरकारी मशीनरी हरकत में आ सकती है, तब उनका खुद नाव लेकर मदद की बात करना लोगों को पसंद नहीं आ रहा है. 

ये भी पढ़ें -दुनिया को Corona संकट में धकेलने वाले China में बिगड़े हालात, बीजिंग सहित 15 शहरों में फैल रहा Delta Variant

VIDEO

Alvi की उम्मीदों पर फिरा पानी 

आरिफ अल्वी ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘इस्लामाबाद भी कराची की तरह मेरा शहर है. मुझे यकीन है कि स्थानीय प्रशासन अच्छे से अपना काम कर रहा है. फिर भी यदि जरूरत पड़ी तो मैं अपनी नाव के साथ मदद करने के लिए तैयार हूं’. पाकिस्तानी राष्ट्रपति को उम्मीद होगी कि इस ट्वीट के लिए लोग उनकी तारीफों के पुल बांधेंगे, लेकिन हुआ एकदम उल्टा. मीर हसीब नामक एक यूजर ने अल्वी का मजाक उड़ाते हुए लिखा है, ‘इस्लामाबाद को अली और उनकी नाव का बेसब्री से इंजतार है’. 

Karachi के Brave Hero

अली नामक एक यूजर ने तो अपनी फोटो एडिटिंग स्किल्स इस्तेमाल करते हुए राष्ट्रपति को बाढ़ के पानी के बीच मुआयना करते दिखाया है. इसके कैप्शन में उसने लिखा है, ‘कराची के ब्रेव हीरो, इस्लामाबाद में रेस्क्यू मिशन के दौरान.’ कुछ लोग तो यहां तक सलाह दे रहे हैं कि मुसीबत में राष्ट्रपति की नाव किराए पर ली जा सकती है. वहीं, पाकिस्तानी स्टैंड-अप कॉमेडियन शहजाद ग्यास शेख ने अल्वी के ट्वीट पर नाराजगी व्यक्त करते हुए लिखा है, ‘आप देश के राष्ट्रपति हैं. लोग मर रहे हैं और आपको मजाक सूझ रहा है. यदि आप पीड़ितों तक मदद नहीं पहुंचा सकते तो खामोश रहें’.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.