close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चीनः मालवाहक पोत में अचानक होने लगा गैस का रिसाव, दम घुटने से 10 लोगों की मौत

लोंगयान बंदरगाह पर एक मालवाहक पोत की अग्निरोधी प्रणाली से कार्बन डाइऑक्साइड गैस के रिसाव से कम से कम दस लोगों की मौत हो गई. जबकि इस घटना में 19 अन्य लोग बीमार हो गए.

चीनः मालवाहक पोत में अचानक होने लगा गैस का रिसाव, दम घुटने से 10 लोगों की मौत
सांकेतिक तस्वीर

बीजिंग: चीन के वेईहेई शहर स्थित लोंगयान बंदरगाह पर एक मालवाहक पोत की अग्निरोधी प्रणाली से कार्बन डाइऑक्साइड गैस के रिसाव से कम से कम दस लोगों की मौत हो गई. जबकि इस घटना में 19 अन्य लोग बीमार हो गए. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारियों ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि गैस रिसाव की घटना रविवार को फुजियान शिपिंग कंपनी के पोत में मरम्मत के दौरान हुई.

स्थानीय सरकार के अनुसार, हादसे में दस लोगों की जान चली गई. सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने रविवार को बताया कि हादसे में बीमार हुए 19 लोगों का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनकी हालत स्थिर है. हालांकि, कार्बन डाईऑक्साइड के संपर्क में आने से उनकी आंखों और शरीर में जलन है, लेकिन स्थिति पहले से बेहतर है.

इराक ने की अमेरिका और ईरान के बीच मध्यस्थता की पेशकश, कई दिन तनातनी जारी

प्राथमिक जांच से पता चला है कि मालवाहक पोत की अग्निरोधी प्रणाली से कार्बन डाइऑक्साइड गैस के रिसाव की वजह से यह हादसा हुआ. जिसमें 10 लोगों की जान चली गई है. वहीं घटना के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है. (इनपुटः भाषा)