close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तानी लड़कियों से चीनी युवक कर रहे हैं शादी, चीन में ले जाकर करवा रहे ये घिनौना काम!

चीन ले जाने के बाद उनके साथ अमानवीय व्यवहार किया जाता है. इतना ही नहीं पाकिस्तान से चीन जाने वाली लड़कियों को एक गिलास पानी पीने के लिए भी पति से इजाजत लेनी पड़ती है. 

पाकिस्तानी लड़कियों से चीनी युवक कर रहे हैं शादी, चीन में ले जाकर करवा रहे ये घिनौना काम!
फाइल फोटो

कराचीः इन दिनों पाकिस्तानी मीडिया में शादी का झांसा देकर चीन जाई गई लड़कियों की कहानी छाई रही. पाकिस्तान में खुद को मुस्लिम और ईसाई बताकर चीन के कुछ लोग शादी करते हैं और फिर उन्हें कुछ दिन परिवार के साथ रखकर अपने साथ चीन ले जाते हैं. 

पानी पीने के लिए लेनी पड़ती है इजाजत
चीन ले जाने के बाद उनके साथ अमानवीय व्यवहार किया जाता है. इतना ही नहीं पाकिस्तान से चीन जाने वाली लड़कियों को एक गिलास पानी पीने के लिए भी पति से इजाजत लेनी पड़ती है. इसी घटनाक्रम में कोट मोमिन से संबंधित दो लड़कियों ने आरोप लगाया है कि दो चीनी पुरुषों ने उनसे शादी की और उन्हें चीन में तस्करी करने का प्रयास किया. पाकिस्तान की रहने वाली मोमिन तहसील के समीना और तसव्वुर बीबी का कहना है कि वह दोनों ही गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उनके माता-पिता ने कुछ वक्त पहले ही उनकी शादी चीनी पुरुषों से करवाई थी.

पुरुषों के धर्म का नहीं कोई अता-पता
अपनी आपबीती जाहिर करते हुए लड़कियों ने कहा कि जब वह चीन पहुंची तो पता चला कि लड़के का कोई धर्म नहीं था. चीन आने के बाद उसके रवैये में काफी बदलाव आ गया था. लड़कियों ने बताया कि शादी से पहले उनके पति ने परिवार को आश्वसत कराया था कि वह उनका पूरा ध्यान रखेंगे और परिवार के लोगों के लिए लौहार में बिजनेस भी खुलवाएंगे. 

मैरिज ब्यूरो के बहाने तलाशते हैं लड़कियां
उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि चीनी एक वेश्यालय चला रहे थे और लाहौर के डीएचए चरण I में एक मैरिज ब्यूरो के जरिए पाकिस्तान की लड़कियों के बारे में पता लगाते थे और फिर उनसे शादी का ढोंग रचकर उन्हें चीन भेज दिया करते थे. पाकिस्तानी अखबार द डॉन के मुताबिक, समीना उन चंद लड़कियों में शामिल हैं और चीन में चल रहे इस गोरख धंधे से निकलने में कामयाब रहीं. उन्होंने तलाक के लिए अर्जी दायर की है. 

माता पिता को मिल रहे हैं पैसे
चीनी और पाकिस्तानी दलाल लड़कियों की तलाश में रहते हैं और गिरजाघरों के बाहर मंडराते रहते हैं. कुछ मामलों में देखा गया है कि पादरियों को लड़की के गरीब माता-पिता को लुभाने के लिए पैसा मिलता है और वे माता-पिता को उनकी बेटी के बदले पैसे देने का वादा करते हैं. माता-पिता को कई हजार डॉलर मिलते हैं और उन्हें बताया जाता है कि उनका दामाद अमीर है और उसने ईसाई मज़हब अपना लिया है. हालांकि ये सब झूठ होता है.