UAE: यूएई ने बढ़ाई पाक सरकार की मुसीबत, पाकिस्तानियों को एंट्री देने के लिए रखी ये बड़ी शर्त
Advertisement

UAE: यूएई ने बढ़ाई पाक सरकार की मुसीबत, पाकिस्तानियों को एंट्री देने के लिए रखी ये बड़ी शर्त

UAE: यूएई सरकार सभी पाकिस्तानी यात्रियों के लिए कम से कम 5 हजार दिरहम साथ आने का नियम बना दिया है. इसे लाना हर हाल में जरूरी होगा. इसके अलावा पाक के लोगों को वैलिड टिकट के साथ आने की भी बात कही गई है. पिछले कुछ महीनों में कई पाकिस्तानी बिना टिकट पकड़े गए हैं.

एयरपोर्ट पर लोगों की बढ़ रही भीड़

UAE Government Decision For Pakistani: कभी पाकिस्तान का सबसे अच्छा दोस्त रहा यूएई पिछले 1-2 साल में उसे कई झटके दे चुका है. इस साल की शुरुआत से ही पाक ने यूएई से लोन लेने की काफी कोशिश की, लेकिन उसने हाथ खड़े कर दिए. हालांकि बाद में यूएई ने कुछ शर्तों के साथ कुछ पैसे पाकिस्तान को दिए, लेकिन ये नकाफी हैं. वहीं अब यूएई सरकार के एक फैसले से पाकिस्तान को एक और झटका लगा है. दरअसल, यूएई ने सभी पाकिस्तानी यात्रियों के लिए कम से कम 5 हजार दिरहम साथ आने का नियम बना दिया है. 5 हजार दिरहम लेकर आना अनिवार्य होगा.

फैसले के बाद दिरम ओपन मार्केट से गायब

पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, यूएई सरकार के इस फैसले के बाद से पाकिस्तान की ओपन मार्केट में दिरहम में भारी कमी देखी जा रही है. इससे डॉलर और मजबूत हो गया है. एक्सचेंज कंपनीज एसोसिएशन ऑफ पाकिस्तान (ECAP) के अध्यक्ष मलिक बॉस्टन की मानें तो ओपन मार्केट में अब दिरहम उपलब्ध नहीं है. इसकी कीमत भी बढ़ गई है. वहीं दिरहम की ज्यादा डिमांड की वजह से डॉलर भी मजबूत हो रहा है.

80 पाकिस्तानियों को पिछले दिनों यूएई से वापस भेजा गया था

हाल ही में यूएई में 80 पाकिस्तानी नकली रिटर्न टिकट समेत कई अन्य अवैध चीजों के साथ पकड़े गए थे. इसके बाद इन्हें वापस भेज दिया गया था. इसके साथ ही दुबई ने पाक सरकार को मैसेज भेजा था कि पाकिस्तान से यहां आने वाले के पास वैलिड वर्क वीजा और 5000 दिरहम जरूर होना चाहिए. 

पाक से रोज दुबई जाती है 21 फ्लाइट

बता दें कि यूएई में भारत के बाद सबसे ज्यादा लोग पाकिस्तान से ही जाते हैं. इसमें कुछ घूमने तो कुछ काम के लिए जाते हैं. वर्तमान में यूएई में रहने वाले पाकिस्तानियों की संख्या डेढ़ मिलियन से ज्यादा है. पाकिस्तान से हर रोज 21 फ्लाइट दुबई में लैंड होती हैं जिनमें सवार होकर करीब 4200 पाकिस्तानी लोग रोजाना दुबई पहुंचते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news