समंदर में मिला तैरता हुआ लावारिस युद्धक टैंक, सब देश पूछ रहे ये है किसका!
Advertisement

समंदर में मिला तैरता हुआ लावारिस युद्धक टैंक, सब देश पूछ रहे ये है किसका!

साउथ चाइना के संवेदनशील इलाके में जब एक आर्मी टैंक को तैरते हुए देखा गया तो लोग चौंक गए. कुछ इस डर में आ गए कि ये वर्ल्ड वार-3 की शुरुआत तो नहीं. 

साउथ चाइना सी में दिखी टैंक जैसी चीज.

नई दिल्ली: इस समय जब सारी दुनिया कोविड के कारण तनाव में हैं और चीन सबकी आंखों की किरकरी बना हुआ है. ऐसे में साउथ चाइना सी के संवेदनशील इलाके में समंदर में तैरते मिले एक युद्धक विमान ने सबके होश उड़ा दिए हैं. इंडोनेशिया में जब इस टैंक का फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो वहां की सेना के अधिकारियों को सामने आकर ये बताना पड़ा कि इस चीज से किसी को खतरा नहीं है. 

  1. साउथ चाइना सी में तैरता दिखा युद्धक टैंक 
  2. संवेदनशील इलाके में नजर आया था युद्धक टैंक 
  3. किस देश का है ये यु्द्धक टैंक, पता नहीं चला 

तैरते हुए टैंक को साउथ चाइना सी में पहली बार देखा

इंडोनेशिया अथॉरिटीज ने इस तैरते हुए टैंक को साउथ चाइना सी में पहली बार 18 दिसंबर को देखा. उसने यह जानने की कोशिश भी की कि यह चीज क्या है और किस की है. जब उसे कुछ समझ में नहीं आया तो वह अपने साथ इसे खींचकर भी ले गई. 

तेल के कुएं खोदने वाले वर्करों ने देखा टैंक 

ये एक डमी कॉम्बेट व्हीकल था जिसमें यूएस आर्मी के एम1 अबराम्स बैटल टैंक और चाइनीज टाइप 15 जैसे हल्के टैंक के फीचर नजर आए. इस टैंक को सबसे पहले 18 दिसंबर को तेल के कुएं खोदने वाले वर्करों ने देखा था.

यह भी पढ़ें: हेयर ड्रेसर के रूप में कमाती थी सिर्फ 700 रुपये, किया ऐसा कमाल, 15 करोड़ हो गई नेटवर्थ

फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल

रिपोर्ट के अनुसार, टैंक की तरह नजर आने वाली यह चीज इंडोनेशिया की समुद्री सीमा में नजर आई तो फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसके बाद इंडोनेशिया आर्मी के मेजर सोल जामले को ये अनाउंसमेंट करना पड़ा कि यह चीज खतरनाक नहीं है. 

लाइव टीवी

Trending news