पाकिस्तान के दौरे पर आएंगे अमेरिकी शांति दूत खलीलजाद
Advertisement

पाकिस्तान के दौरे पर आएंगे अमेरिकी शांति दूत खलीलजाद

अफगानिस्तान में शांति के लिए अमेरिका के विशेष दूत जैलमे खलीलजाद ने बताया कि वे बातचीत के लिए कतर जाएंगे और इस बीच पाकिस्तान में ठहरेंगे.

अफगानिस्तान में शांति के लिए अमेरिका के विशेष दूत जैलमे खलीलजाद ने ट्वीट किया, "मैं इस्लामाबाद में कुछ देर रुककर दोहा जाऊंगा''

इस्लामाबादः अफगानिस्तान में शांति के लिए अमेरिका के विशेष दूत जैलमे खलीलजाद गुरुवार को पाकिस्तान आएंगे. वे यहां तालिबान के साथ बातचीत में अब तक हुई प्रगति पर पाकिस्तानी नेताओं को जानकारी देंगे. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, तालिबान और अमेरीकी पक्ष आगामी कुछ दिनों में बातचीत दोबारा शुरू कर सकते हैं. खलीलजाद ने बताया कि वे बातचीत के लिए कतर जाएंगे और इस बीच पाकिस्तान में ठहरेंगे.

खलीलजाद ने ट्वीट किया, "मैं इस्लामाबाद में कुछ देर रुककर दोहा जाऊंगा. जिस समझौते पर हम काम कर रहे हैं उसे लेकर दोहा में अगर तालिबान अपना काम करता है, तो हम भी अपना काम करेंगे और उसे पूरा करेंगे."

दोनों पक्ष अफगानिस्तान युद्ध का राजनीतिक समाधान निकालने के लिए बीते साल के अक्टूबर से बातचीत कर रहे हैं.

खलीलजाद ने विशेष दूत के पदभार को संभालने के बाद से अफगानिस्तान के अपने इस हालिया दौरे को देश के लिए 'सबसे ज्यादा प्रोडक्टिव' बताया है.

 खलीलजाद ने ट्वीट किया, "अमेरिका और अफगानिस्तान अगले कदम के लिए सहमत हो चुके हैं और एक वार्ता समूह और तकनीकी सहायता समूह को अंतिम रूप दिया जा रहा है."

Trending news