close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कश्‍मीर मध्‍यस्‍थता विवाद के बीच डोनाल्‍ड ट्रंप ने माना इमरान खान का ये अनुरोध, जाएंगे पाकिस्‍तान!

पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मंगलवार को दावा किया कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने इमरान खान के पाकिस्‍तान आने के न्‍योते को स्‍वीकार कर लिया है.

कश्‍मीर मध्‍यस्‍थता विवाद के बीच डोनाल्‍ड ट्रंप ने माना इमरान खान का ये अनुरोध, जाएंगे पाकिस्‍तान!
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान तीन दिनों के लिए अमेरिका गए हैं. तस्वीर साभार ट्विटर पेज- @FLOTUS

वॉशिंगटन : कश्‍मीर मुद्दे पर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप से मध्‍यस्‍थता का अनुरोध करने और ट्रंप द्वारा इस मसले पर मध्‍यस्‍थता करने का प्रस्‍ताव दिए जाने के बाद नया विवाद खड़ा हो गया है. भारत ने ट्रंप के इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे इस मसले पर मध्‍यस्‍थता करने के लिए कहा था. इसी विवाद के बीच अब खबर आ रही है कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पाकिस्‍तान की यात्रा करेंगे. पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मंगलवार को दावा किया कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने इमरान खान के पाकिस्‍तान आने के न्‍योते को स्‍वीकार कर लिया है.

पाकिस्‍तानी मीडिया के अनुसार, पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति की यात्रा से संबंधित मामलों पर जल्द ही सहमति होगी.

उन्‍होंने वॉशिंगटन में कहा कि दोनों देशों के बीच व्‍यापार में अभी कमी है और इसे 100 फीसदी तक बढ़ाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि पहले पाकिस्तान-अमेरिका संबंधों ने एक ठंडा मोड़ लिया था, लेकिन अब उनमें सुधार हुआ है और सरकार बेहतर संबंधों को फिर से स्थापित करने के लिए गंभीर है.

दरअसल, राष्ट्रपति ट्रंप ने अमेरिका दौरे पर आए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान दावा किया था कि प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे पाकिस्तान के साथ विवाद को लेकर मध्यस्थता का आग्रह किया है.

 

भारत ने तत्काल ट्रंप के दावे को खारिज कर दिया था. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एक ट्वीट में कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति से ऐसा कोई आग्रह नहीं किया."