भूगोल ही नहीं गणित में भी कमजोर हैं Imran Khan, India की आबादी को 1 अरब 300 करोड़ बताया; Video हुआ Viral

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने साबित कर दिया है कि भूगोल ही नहीं गणित में भी उनका हाथ तंग है. क्रिकेट पर ज्ञान देते-देते इमरान भारत की आबादी पर बड़ी गलती कर बैठे. उन्होंने कहा कि भारत की आबादी 1 अरब 300 करोड़ है. अब अपने इस ज्ञान को लेकर उनका जमकर मजाक उड़ रहा है.

भूगोल ही नहीं गणित में भी कमजोर हैं Imran Khan, India की आबादी को 1 अरब 300 करोड़ बताया; Video हुआ Viral
फाइल फोटो

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) एक बार फिर सुर्खियों में हैं और इस बार भी अपनी बेवकूफी को लेकर. इमरान ने साबित कर दिया है कि उनका भूगोल ही नहीं गणित भी कमजोर है. कुछ वक्त पहले जापान और जर्मनी को पड़ोसी देश बताकर अपने सामान्य ज्ञान का प्रदर्शन करने वाले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने इस बार भारत (India) की आबादी 1 अरब 300 करोड़ बता दी है.

ऐसे गलती कर बैठे Khan

सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वो भारत की आबादी को 1 अरब 300 करोड़ बता रहे हैं. वीडियो में क्रिकेट का जिक्र करते हुए खान को यह कहते सुना जा सकता है कि क्रिकेट में दो वर्ल्ड कप हैं. एक वनडे क्रिकेट का दूसरा टेस्ट क्रिकेट का. 40 से 50 लाख की आबादी ने हिन्दुस्तान जिसकी आबादी 1 अरब 300 करोड़ है, उसे उन्होंने टेस्ट क्रिकेट की चैंपियनशिप हरा दी. दरअसल, उन्होंने आईसीसी टेस्ट क्रिकेट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड की तारीफ करते हुए यह बात कही. बता दें कि भारत की आबादी 139 करोड़ है.

ये भी पढ़ें -वाहवाही बटोरने के लिए PAK राष्ट्रपति Arif Alvi ने किया ‘मदद’ वाला ट्वीट, लेकिन उल्टा पड़ा दांव

Japan-Germany को बताया था पड़ोसी 

वैसे, ये पहली बार नहीं है जब सामान्य ज्ञान को लेकर इमरान खान की भद्द पिटी है. इससे पहले 2019 में ईरान दौरे के समय तेहरान में मीडिया से बात करते हुए इमरान खान ने जापान और जर्मनी को पड़ोसी देश बता दिता दिया था. उन्होंने कहा था कि द्वितीय विश्वयुद्ध के बाद जर्मनी और जापान के हजारों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी, लेकिन उसके कुछ सालों बाद दोनों देशों ने बॉर्डर पर संयुक्त व्यापार करने का फैसला लिया. इसके लेकर भी पाकिस्तानी PM का जमकर मजाक उड़ा था.

‘अपनों’ ने भी जमकर लगाई थी क्लास

आपको बता दें कि जापान एशिया में तो जर्मनी यूरोपियन कंट्री में आता है और दोनों देशों के बीच की दूरी हजारों किमी है. अपने इस भूगोल ज्ञान को लेकर घर में भी उनकी क्लास लगी थी. पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खान ने उनके बयान की आलोचना करते हुए कहा था कि इमरान ने पाकिस्तान को हंसी का पात्र बना दिया है. इसके अलावा भी इमरान खान और उनके मंत्री कई ऐसे बयान दे चुके हैं, जिसकी वजह से पूरे पाकिस्तान को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा है.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.