शी जिनपिंग बोले, 'हांगकांग व मकाओ मामले में किसी भी बाहरी का हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं'

चीन (china) के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) ने कहा कि हांगकांग (Hong Kong) व मकाओ (macau) मामले में किसी भी बाहरी का हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग शुक्रवार की सुबह मकाओ के मातृभूमि की गोद में वापस लौटने की 20वीं वर्षगांठ मनाने का समारोह और मकाओ विशेष प्रशासनिक क्षेत्र की पांचवीं सरकार के पदग्रहण समारोह में शामिल हुए.

शी जिनपिंग बोले, 'हांगकांग व मकाओ मामले में किसी भी बाहरी का हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं'
चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (फोटो साभार - रॉयटर्स)

बीजिंग: चीन (china) के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) ने कहा कि हांगकांग (Hong Kong) व मकाओ (macau) मामले में किसी भी बाहरी का हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग शुक्रवार की सुबह मकाओ के मातृभूमि की गोद में वापस लौटने की 20वीं वर्षगांठ मनाने का समारोह और मकाओ विशेष प्रशासनिक क्षेत्र की पांचवीं सरकार के पदग्रहण समारोह में शामिल हुए.

राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कहा कि पिछले 20 सालों में मकाओ के इतिहास में सबसे अच्छा विकास हुआ है. मकाओ में संविधान और मकाओ बुनियादी कानून के आधार पर कानूनी व्यवस्था की स्थापना की गई और मकाओ में प्रशासन व्यवस्था दिन-ब-दिन परिपूर्ण होती रही है.

शी चिनफिंग ने कहा कि मकाओ के चीन में वापस लौटने के बाद प्राप्त सफलताओं से यह जाहिर हुआ है कि अगर हम हमेशा के लिए एक देश, दो व्यवस्था के सिद्धांत पर कायम रहेंगे, तो इसकी शक्ति और श्रेष्ठता जरूर देखी जा सकेगी.