10 सालों में सबसे ठंडा रहा 2018 का दिसंबर, अभी 5 दिन और चलेगी शीतलहर

यहां हम आपको एक-एक कर देश के सभी प्रमुख समाचार पत्रों की बड़ी खबर से रू-ब-रू करवाएंगे.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Dec 29, 2018, 13:33 PM IST

नई दिल्ली: यहां हम आपको एक-एक कर देश के सभी प्रमुख समाचार पत्रों की बड़ी खबर से रू-ब-रू करवाएंगे. शनिवार के अखबारों की बात करें तो सभी अखबारों ने मिशन गगनयान को मंजूरी मिलने की खबर को प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया है.

1/5

10 सालों में सबसे ठंडा रहा 2018 का दिसंबर

Top news from Newspapers

नवभारत टाइम्स: नवभारत टाइम्स के शनिवार के अंक में दावा किया गया है कि अब यह बात लगभग तय है कि दिल्ली में लोग नए साल का आगाज स्मॉग के बीच ही करेंगे. खबर के मुताबिक इस दौरान प्रदूषण के स्तर में उन्हें कोई राहत नहीं मिलेगी क्योंकि दिल्ली-एनसीआर को अभी तीन से चार दिन तक इसी तरह का प्रदूषण स्तर झेलना होगा. खबर में आगे यह भी बताया गया है कि हवाओं की स्पीड कम होते ही रात के समय प्रदूषण स्तर खतरनाक लेवल तक जा सकता है. हालांकि औसत प्रदूषण स्तर बेहद खराब की श्रेणी में ही रहेगा.

2/5

पुलिस को मिलेंगी गैर घातक पेपर बॉल बंदूकें

Top news from Newspapers

राजस्थान पत्रिका: राजस्थान पत्रिका के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि कश्मीर में पत्थरबाजों और अराजकता फैलाने वालों से निपटने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस को जल्द ही नया हथियार मिलेगा. खबर के मुताबिक यह हथियार गैर घातक पेपर-बॉल लॉन्चिंग प्रणाली आधारित बंदूक है. खबर में यह भी बताया गया है कि इसके साथ ही जवानों को दंगा-रोधी गैस मास्क भी मिलेगा. खबर में जानकारी दी गई है कि इस बाबत पुलिस विभाग ने निविदाएं आमंत्रित की हैं.

3/5

शेल्टर होम में बच्चियों से हैवानियत

Top news from Newspapers

दैनिक जागरण: दैनिक जागरण के शनिवार के अंक में प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि दिल्ली के द्वारका इलाके में स्थित एक शेल्टर होम में अनुशासन के नाम पर मासूम बच्चियों के साथ हैवानियत की जा रही थी. खबर में बताया गया है कि काम नहीं करने पर बच्चियों को मिर्च खिलाने के साथ ही उनके निजी अंगों में मिर्च पाउडर लगाया जाता था. खबर के मुताबिक 27 दिसंबर को महिला आयोग की समिति की सदस्य जब शेल्टर होम में निरीक्षण के लिए पहुंची तो बच्चियों ने अपना दर्द बयां किया.

4/5

जींस का बटन आरपार हुआ, सर्जरी कर उंगली कटने से बचाई

Top news from Newspapers

हिन्दुस्तान: हिन्दुस्तान अखबार के शनिवार के अंक में मुख्य पृष्ठ पर प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में डॉक्टरों ने जींस में बटन लगाने वाली मशीन से छिदा हाथ सर्जरी के जरिए बचा लिया. खबर के मुताबिक 18 साल के युवक को बिना उंगली काटे सुरक्षित बचाकर छुट्टी दे दी गई है. खबर में बताया गया है कि 18 साल के अनुपम (बदला हुआ नाम) करोल बाग की जींस बनाने वाली एक फैक्ट्री में काम करते हैं. पिछले शुक्रवार को वे जींस के बटन लगाने वाली मशीन पर काम कर रहे थे. देर शाम को अनुपम का हाथ इस मशीन के नीचे आ गया और उनके हाथ में जींस का बटन आरपार इस तरह ठुक गया मानो हथौड़े से उनके हाथ को किसी कील से ठोका गया है.

 

5/5

बेरोजगारों को मिल सकते हैं हर महीने 2500 रुपये

Top news from Newspapers

अमर उजाला: अमर उजाला के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर छपी एक खबर में बताया गया है कि मोदी सरकार नए साल में बेरोजगारों के बड़ा तोहफा देने जा रही है. खबर के मुताबिक केंद्र सरकार यूनिवर्सल बेसिक इनकम (यूबीआई) स्कीम लागू करने की तैयारी में है. खबर में दावा किया गया है कि इसके तहत देश के बेरोजगारों को प्रतिमाह 2000 से 2500 रुपये की निश्चित राशि दी जाएगी. खबर में इस बात का भी दावा किया गया है कि साल 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले मोदी सरकार की यह योजना गेमचेंजर साबित हो सकती है. खबर में जानकारी दी गई है कि केंद्र सरकार पिछले दो साल से इस योजना को लागू करने की तैयारी कर रही है.