close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

73वें स्वतंत्रता दिवस पर फिर दिखा PM मोदी का साफा प्रेम, इस बार पहना खास बहुरंगी साफा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में साफा बांधने की अपनी परंपरा को जारी रखते हुए इस बार जयपुर के बहुरंगी साफे में नजर आए. 

आशु दास | Aug 15, 2019, 07:34 AM IST

आज पूरा देश शान के साथ अपना 73वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. कई खास मौकों पर अपनी ड्रेस के कारण चर्चा में रहने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार स्वतंत्रता दिवस पर फिर से चर्चा में हैं. मोदी कुर्ता पहले ही काफी लोगों को आकर्षित कर चुका है. 

 

1/5

रंग-बिरंगा साफा

73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी रंग-बिरंगे साफे में नजर आए. 

 

2/5

भगवा साफा

2018 में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए भगवा रंग का साफा पहना था, जिसकी किनारी लाल बंधेज की थी.

3/5

क्रीम और पीले-लाल रंग का साफा

2017 में प्रधानमंत्री ने क्रीम और पीले-लाल रंग का साफा पहना था. इस बार के साफे की लंबाई पहले पहने गए साफे से काफी ज्‍यादा थी. साफे का पिछला हिस्सा काफी लंबा था.

 

4/5

गुलाबी रंग का राजस्थानी साफा

2016 में उन्होंने लाल-गुलाबी-पीले रंग का राजस्थानी साफा पहना था. यह साफा जोधपुर का जाना माना गजशाही साफा था. इस साफे में कई रंग थे.

5/5

पहली बार 2015 में दिखा था साफे का अंदाज

वर्ष 2015 में भी वह लाल एवं हरे रंग की पट्टियों वाला साफा पहने नजर आए थे. साफे में लाल और हरी धारियां थी जिसकी लंबाई पीएम के कमर तक थी. देश की कमान संभालने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने 2014 में 15 अगस्त को पहली बार साफा पहनकर देश को लालकिले से संबोधित किया था. उन्होंने पहले संबोधन के दौरान नांरगी और हरे रंग का जोधपुरी साफा बांधा था.