PHOTOS: पुलवामा हमले के चलते वडोदरा में हुई अनोखी शादी, बारात में बजे देशभक्ति के गाने

आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिये वडोदरा के एक परिवार ने पूरी बारात को ही श्रद्धांजलि सभा मे परिवर्तित कर दिया. 

Feb 17, 2019, 16:28 PM IST

वडोदराः शादी की बारात हो और वहां अगर देशभक्ति से सराबोर गीत और देश की आन, बान ओर शान समे तिरंगे लहरा रहे हो यह दृश्य पहले तो अचंभित करने वाला है, मगर पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए वडोदरा के एक परिवार ने पूरी बारात को ही श्रद्धांजलि सभा मे परिवर्तित कर दिया. जिसके बाद यह बारात जहां से भी निकली लोग घरों से बाहर निकल-निकल कर इस बारात को देखने लगे. जैसे ही लोगों ने बारात में देशभक्ति के गाने बजते देखे हर कोई हैरान रह गया. क्योंकि लोगों ने इससे पहले किसी भी शादी या फंक्शन में ऐसे देशभक्ति से सराबोर करने वाले गाने बजते नहीं देखे थे.

1/5

मनीष की शादी दीपिका के साथ तय हुई थी

Manish's marriage was decided with Deepika

बता दें यह अनोखी शादी है वडोदरा के कारेलिबाग की. जहां के मनीष की शादी दीपिका के साथ तय हुई थी और कई महीनों से शादी के सपने संजोते हुए दोनों परिवार ने बड़ी धूमधाम से इस प्रसंग को मनाने का फैसला किया था.

 

2/5

दोनों परिवार मिले और फैसला लिया

Both families took this decision

जैसे-जैसे शादी का दिन नजदीक आ रहा था वैसे-वैसे दोनों के परिवारों का उत्साह चरम पर जा पहुंचा, लेकिन मगर जैसे ही पुलवामा में बहादुर जवानों के शहीद होने की खबर आई तो ताबड़तोड़ दोनों परिवार मिले और फैसला लिया कि बारात में कोई नाच गाना नहीं होगा और शहीदों की शान में तिरंगे झंडे लहराए जायेंगे.

3/5

पूरी शादी की बारात देशप्रेम से सराबोर होगी

The whole wedding procession will be filled with patriotism

दूल्हे ने बताया कि हमने तय किया कि पूरी शादी की बारात देशप्रेम से सराबोर होगी और जो भी चंदा आयेगा वो आर्मी वेल्फेयर फंड में जमा कर दिया जायेगा.

4/5

बिना किसी गाजे-बाजे के हम यह शादी करेंगे

We will marry this without any music

वडोदरा के मार्ग से गुजरती हुई इस बारात ने कई लोगों को संदेश दिया है कि सारे भारतीय एक जुट होकर सेना और सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं. दुल्हन ने कहा कि जवानों की शहादत के चलते हमने बिना किसी गाजे-बाजे के हम यह शादी करेंगे.

5/5

वडोदरा का काठियावाड़ी समाज

Kathiawari society of Vadodara

वडोदरा के काठियावाड़ी समाज के मनीष ओर दीपिका ने जो कदम उठाया वो सही मायने में सेना और सरकार की हौंसला आफजाई करेगा इसमें कोई दो राय नहीं है.