चुनावी नतीजों पर नेताओं के बयान: कहीं दिखे 'प्यार', तो कहीं 'मनुहार'

हरियाणा में कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि 75 का दावा करने वाली बीजेपी 35 पर खड़ी है.

प्रतीक शेखर | Oct 24, 2019, 16:13 PM IST

नई दिल्ली: हरियाणा (Haryana Assembly Elections 2019) और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections 2019) के रुझानों में बीजेपी भले ही दोनों राज्‍यों में अपने दम पर सबसे बड़ी पार्टी बनती दिख रही हो लेकिन पिछले चुनाव की तुलना में उसकी सीटें घटती दिख रही हैं. हरियाणा में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्‍कर चल रही है और त्रिशंकु विधानसभा के आसार बनते दिख रहे हैं. 

1/10

नेताओं के बयान

assembly election 2019

तो आइए, जानते हैं चुनावों के नतीजे पर नेताओं ने क्या-क्या बयान दिए.

2/10

भूपिंदर सिंह हुड्डा

assembly election 2019

हरियाणा में कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि 75 का दावा करने वाली बीजेपी 35 पर खड़ी है. इसी तरह महाराष्‍ट्र में बीजेपी-शिवसेना की वापसी जरूर हो रही है

3/10

संजय राउत

assembly election 2019

शिवसेना नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र में ये कहकर बीजेपी की बेचैनी बढ़ा दी है कि नतीजों के बाद सीएम पद के लिए बीजेपी से बात होगी.

4/10

शरद पवार

assembly election 2019

एनसीपी नेता शरद पवार ने शिवसेना के साथ गठबंधन के सवाल पर कहा कि उनके साथ हमारी विचारधारा नहीं मिलती.

5/10

दुष्‍यंत चौटाला

assembly election 2019

जेजेपी के अध्यक्ष दुष्‍यंत चौटाला ने दावा करते हुए कहा है कि मेरे पास सत्‍ता की चाबी है.

6/10

कैलाश विजयवर्गीय

assembly election 2019

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि हम अपनी बात जनता में ठीक तरीके से नहीं रख पाए. नतीजों के बाद पार्टी में चर्चा करेंगे. चुनाव प्रबंधन में कहीं न कहीं कमी रह गई. चुनाव हवा में नहीं होते, कुछ न कुछ मैनेजमेंट करना होता है. हालांकि उन्‍होंने ये भी कहा कि हरियाणा में बीजेपी की सरकार बनेगी. 

7/10

कुमारी शैलजा

assembly election 2019

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने गुरुवार को कहा कि राज्य में अगली सरकार उनकी पार्टी बनाएगी, क्योंकि विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को हो रही मतगणना के शुरुआती चरणों में कांग्रेस ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है.

8/10

कैप्टन अभिमन्यु

assembly election 2019

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता और हरियाणा के निवर्तमान वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने विधानसभा चुनावों की गुरुवार को हो रही मतगणना के शुरुआती रुझानों के बाद अपनी हार स्वीकार कर ली है.

9/10

सुभाष बराला

assembly election 2019

हरियाणा भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला ने विधानसभा चुनाव के लिए हो रही मतगणना के शुरुआती रूझानों को देखते हुए गुरुवार को इस्तीफा देने की पेशकश की है.

10/10

अरुण सिंह

assembly election 2019

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने गुरुवार को कहा कि हरियाणा में जातिवादी राजनीति के कारण भाजपा को नुकसान हुआ है.