Zee Rozgar Samachar

अगस्त में आ रही है फिल्म प्रेमियों के लिए खुशखबरी, रिलीज होंगी 21 फिल्में

जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

Jul 29, 2018, 10:40 AM IST

नई दिल्ली: अपने NRI पाठकों के लिए ZEE News Hindi ने एक नई शुरुआत की है. जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

1/5

Interesting News for NRI readers

मुंबई: दैनिक भास्कर के रविवार के अंक में छपी एक खबर में दावा किया गया है कि इस साल अगस्त में सबसे ज्यादा फिल्में रिलीज होने वाली हैं. खबर में बताया गया है कि अगस्त महीने के चार शुक्रवारों में 21 छोटी-बड़ी फिल्में आएंगी. खबर के मुताबिक आमतौर पर एक महीने में ज्यादा से ज्यादा 11 फिल्में प्रदर्शित होती हैं. खबर में यह भी बताया गया है कि 21 में से 14 फिल्में बड़े और जाने-पहचाने नामों वाली हैं. इनमें मसाला और ऑफबीट दोनों होंगी. खबर में ट्रेड पंडित अतुल मोहन के हवाले से बताया गया है कि हाल के वर्षों में सालाना 150 से ज्यादा हिंदी फिल्में रिलीज हो रही हैं. जबकि उपलब्ध शुक्रवारों की संख्या 52 ही है. ऐसे में रिलीज को लेकर मारामारी होती है. खबर में आगे बताया गया है कि अगस्त-सितंबर महीने में ज्यादा फिल्में आती हैं. इसके पीछे वजह बताई गई है कि जनवरी से मार्च तक त्योहारों का सीजन रहता है. अप्रैल के बाद आईपीएल आ जाता है और मई-जून में गर्मी की छुट्टियां. और सितंबर बाद फिर से त्योहार शुरू हो जाते हैं.

2/5

Interesting News for NRI readers

सीहोर: दैनिक भास्कर के भोपाल संस्करण में छपी एक खबर में बताया गया है कि 10 साल पहले सीहोर जिले के जंगल में एक भी बाघ नहीं था, वहीं अब 19 बाघों की दहाड़ें सुनाई देने लगी हैं. खबर में दावा किया गया है कि वर्ष 2008 के बाद बाघों के प्रति आई जागरुकता और बेहतर प्रयासों से यह संख्या बढ़ सकी है. खबर के मुताबिक अब वन विभाग की 7 बीटों के करीब दो हजार हेक्टेयर क्षेत्र में ये बाघ विचरण कर रहे हैं. खबर में जानकारी दी गई है कि रातापानी अभयारण्य का कुछ हिस्सा सीहोर जिले की सीमा में आता है. खबर में आगे यह भी बताया गया है कि 2010 में अभयारण्य में इनकी संख्या बढ़ने पर वहां से कुछ बाघों का मूवमेंट सीहोर के जंगलों में हुआ. बाद में इन बाघों ने इन्हीं जंगलों को अपनी टैरेटरी बनाकर कुनबा भी बढ़ा लिया. खबर में यह भी बताया गया है कि बाघों की संख्या बढ़ाने के लिए सरकारी स्तर पर भी कई कोशिशें की गईं जिसका असर अब प्रत्यक्ष रूप से दिखने लगा है. 

3/5

Interesting News for NRI readers

श्रीनगर: दैनिक जागरण के चंडीगढ़ संस्करण के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि तीन आतंकी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मुहम्मद और हिजुबल मुजाहिदीन ने अमरनाथ यात्र पर हमले की साजिश रची है. खबर के मुताबिक इस संबंध में खुफिया तंत्र ने सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट जारी कर दिया है. खबर में बताया गया है कि आतंकी संगठनों ने अलग-अलग जगहों पर अमरनाथ यात्रियों को निशाना बनाने के लिए सात दस्ते बनाए हैं. खबर में अधिकारियों के हवाले से बताया गया है कि लश्कर कमांडर अबु हैरान साथियों के साथ श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र जकूरा और गुलाब बाग में मौके की तलाश में है. खबर में आगे जानकारी दी गई है कि आतंकियों ने श्रद्धालुओं को निशाना बनाने के लिए यात्रा मार्ग पर विभिन्न स्थानों की रेकी करने के अलावा उनकी वीडियोग्राफी भी की है.

4/5

Interesting News for NRI readers

अहमदाबाद: दैनिक भास्कर के सूरत संस्करण के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि शहर की सरदार नगर पुलिस ने दंगा और हमले के मामले में 3 वकीलों सहित 29 आरोपियों को शुक्रवार रात 11.00 बजे शाहीबाग स्थित जज के आवास पर पेश किया. खबर में इस बात का दावा किया गया है कि गुजरात के न्यायिक इतिहास में पहली बार रात साढ़े तीन बजे तक ट्रायल कोर्ट की कार्रवाई चलती रही. खबर के मुताबिक एडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट आरबी सोलंकी ने इन 29 आरोपियों की पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के बाद सभी को अस्पताल में इलाज करवाकर जेल भेजने का आदेश दिया. खबर में जानकारी दी गई है कि सरदार नगर पुलिस इंस्पेक्टर आरएन विराणी ने आरोपियों को मजिस्ट्रेट के आवास पर पेश किया. खबर में यह भी बताया गया है कि मजिस्ट्रेट के घर के बाहर कंपाउंड में कार्रवाई शुरू हुई और साढ़े तीन घंटे की कार्रवाई के बाद कोर्ट ने आरोपियों को इलाज कराने के बाद कोर्ट में भेजने का आदेश दिया.

5/5

Interesting News for NRI readers

नई दिल्ली: नवभारत टाइम्स के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर छपी एक खबर में बताया गया है कि लोगों की हिफाजत करने वाले पुलिसवालों ने ही दिल्ली के एक शख्स को अगवा करवा लिया और फिरौती वसूलने में जुट गए. खबर के मुताबिक यह वाकया ईस्ट दिल्ली में हुआ है. खबर में दावा किया गया है कि गायब हुए शख्स को न्यू उस्मानपुरी थाने के अंदर ही एक कमरे में बंधक बनाकर रखा गया था. खबर में आगे बताया गया है कि नंद नगरी थाने की पुलिस ने उसे छुड़ाया तो पता चला कि उसकी जमकर पिटाई भी की गई थी. खबर के मुताबिक इस मामले में हेड कॉन्स्टेबल जितेंद्र दत्त शर्मा और सिपाही मोहित मलिक समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. और इसके साथ ही दोनों पुलिसवालों को बर्खास्त भी कर दिया गया है.