close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Hero ने 50 हजार से भी कम में लॉन्च की नई बाइक, धांसू हैं फीचर्स

हीरो ने बाइक को पांच कलर और चार ड्यूल कलर वेरिएंट ब्लैक, कैंडी ब्लेजिंग रेड, ब्लैक विथ रेड, ब्लैक विथ पर्पल, हेवी ग्रे विथ ग्रीन के साथ लॉन्च किया है.

हीरो मोटो कॉर्प ने 100 सीसी पावर में नई बाइक हीरो एचएफ डीलक्स आईबीएस को लॉन्च किया है. बाइक को 1 अप्रैल 2019 से लागू होने वाले नए नियमों को ध्यान में रखकर लॉन्च किया गया है. इसमें पहले के मुकाबले  कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम से लैस है और इसमें रियर ड्रम भी पहले से बड़ा है. बाइक का इंजन 8,000 आरपीएम पर 8.24 bhp की पावर और 8,000 rpm पर 8.05 Nm की टॉर्क जेनरेट करता है. i3S तकनीक के साथ बाजार में लॉन्च हुई यह बाइक पहले से ज्यादा माइलेज देने में सक्षम है.

1/5

दिल्ली में एक्स शोरूम प्राइस 49,300 रुपये

auto hero hf deluxe ibs 100cc price is 49 k

Hero HF Deluxe IBS, देश की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने इंडियन मार्केट में हीरो एचएफ डीलक्स आईबीएस (Hero HF Deluxe IBS) को लॉन्च कर दिया है. हीरो की यह बाइक कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) से लैस है. हालांकि हीरो ने इसे इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम (IBS) नाम दिया है. बाइक का दिल्ली में एक्स शोरूम प्राइस 49,300 रुपये है.

2/5

पहले से बड़े 130 एमएम के रियर ड्रम

auto hero hf deluxe ibs 100cc with 130 mm rear drum

आपको बता दें कि सरकार की तरफ से 1 अप्रैल 2019 से लागू होने वाले नए सेफ्टी फीचर को देखते हुए कंपनी ने इसे लॉन्च किया है. नए नियम के अनुसार 125 सीसी से कम इंजन वाली बाइक्स में कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम होना जरूरी है. इसके अलावा बाइक (HF Deluxe) में 130 एमएम के बड़े रियर ड्रम दिए गए हैं. इसके अलावा फोटो में देखने में बाइक के पहले जैसे ही फीचर लग रहे हैं.

3/5

किक और इलेक्ट्रिक स्टार्ट दोनों ही विकल्प

auto hero hf deluxe ibs 100cc with i3s technology

i3S पावर्ड बाइक में 97.2 सीसी का एयरकूल्ड, 4- स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर ओएचसी इंजन दिया गया है. बाइक का इंजन 8,000 आरपीएम पर 8.24 bhp की पावर और 8,000 rpm पर 8.05 Nm की टॉर्क जेनरेट करता है. बाइक में किक और इलेक्ट्रिक स्टार्ट दोनों का ही विकल्प दिया गया है. कंपनी का दावा है कि यह बाइक 88.24 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है.

4/5

बिना i3S अपटेड के साथ भी मिलेगी बाइक

auto hero hf deluxe ibs 100cc will give more milage

बाइक को i3S तकनीक से लैस किया गया है. इसका तात्पर्य है कि यह आइडल स्टार्ट स्टॉप सिस्टम से लैस है, जिससे बाइक ज्यादा माइलेज देगी. बाइक बाजार में बिना i3S अपटेड के साथ भी उपलब्ध होगी.

5/5

पांच कलर में मिलेगी बाइक

auto hero hf deluxe ibs 100cc with five color veriant

ब्रेकिंग सिस्टम पहले से बेहतर होने से अब यह कम समय और दूरी में रुक जाएगी. नई Hero HF Deluxe IBS पांच कलर और चार ड्यूल कलर वेरिएंट में आई है. इनमें 'हेवी ग्रे' के साथ ब्लैक, कैंडी ब्लेजिंग रेड, ब्लैक विथ रेड, ब्लैक विथ पर्पल, हेवी ग्रे विथ ग्रीन शामिल है.