close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

तस्वीरों में देखिए Hyundai की नई हैचबैक कार की खूबियां, धांसू हैं फीचर्स

हुंदई की नई कार कुल आठ कलर ऑप्शन में बाजार में उपलब्ध होगी. कुल मिलाकर कार के कुल 10 वेरिएंट हैं.

कंपनी का दावा है पेट्रोल इंजन वाले मैन्युअल और एएमटी दोनों ही वर्जन 20.7 किमी प्रति लीटर का माइलेज देंगे. वहीं डीजल इंजन 26.2 किमी प्रति लीटर की माइलेज देता है.

1/5

पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 4,99,990 रुपये

hyundai lauched grand i10 nios in india

अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी हुंदई (Hyundai) ने मंगलवार को नई हैचबैक कार ग्रांड आई10 नियोस (GRAND i10 NIOS) को लॉन्च कर दिया है. यह मौजूदा कार ग्रांड आई10 का अपग्रेडेड वर्जन बताया जा रहा है. कंपनी ने इसे पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में पेश किया है. कार के पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 4,99,990 रुपये है. जबकि डीजल वेरिएंट के बेस मॉडल के लिए आपको 6,70,090 रुपये देनें होंगे. यह आई10 सीरीज में थर्ड जेनरेशन कार है.

2/5

कार में पहले से ज्यादा स्पेस

hyundai lauched grand i10 nios in india

कार के पेट्रोल इंजन में चार मॉडल ERA, मैग्ना, स्पोटर्ज और आस्टा हैं. वहीं डीजल वेरिएंट में तीन मॉडल आएंगे. ग्राहकों को हुंदई की नई कार में कई नए फीचर्स, पहले से ज्यादा स्पेस, टेक्नोलॉजी और शानदार डिजाइन का अनुभव होगा. नई कार कुल आठ कलर ऑप्शन में बाजार में उपलब्ध होगी. कुल मिलाकर कार के कुल 10 वेरिएंट हैं.

3/5

कार में वायरलेस चार्जिंग सिस्टम

hyundai lauched grand i10 nios in india

कार में 13,46 सेंटीमीटर का डिजिटल स्पीडोमीटर लगाया गया है. इसके अलावा इसमें वायरलेस चार्जिंग सिस्टम दिया गया है. कार को कार्बन उत्सर्जन मानक बीएस-6 के अनुरूप बनाया गया है. कार रीयर व्यू कार पार्किंग कैमरे से लैस है और साथ ही रीयर एसी वेंट भी दिया गया है.

4/5

सेफ्टी के लिहाज से कार में ड्युल एयरबैग

hyundai lauched grand i10 nios in india

पेट्रोल इंजन में कार के टॉप वेरिएंट मैन्युअल आस्टा की कीमत 7,13,950 रुपये है. वहीं डीजल में मैन्युअल आस्टा की कीमत 7,99,950 रुपये है. कार में कई दमदार फीचर्स जैसे प्रोजेक्टर फॉग लैंप, शॉर्क फिन एंटीना, इंटीग्रेटेड रूप रेल्स, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, इम्पैक्ट सेंसिंग डोर अनलॉक आदि दिया गया है. सेफ्टी के लिहाज से कार में ड्युल एयरबैग दिया गया है.

5/5

पेट्रोल वर्जन का 20 से ज्यादा माइलेज

hyundai lauched grand i10 nios in india

कंपनी का दावा है पेट्रोल इंजन वाले मैन्युअल और एएमटी दोनों ही वर्जन 20.7 किमी प्रति लीटर का माइलेज देंगे. वहीं डीजल इंजन 26.2 किमी प्रति लीटर की माइलेज देता है. पेट्रोल वेरिएंट में 1197 सीसी का इंजन है, जो कि 6000 आरपीएम पर 83 पीएस की पावर जेनरेट करता है. वहीं डीजल कार में 1186 सीसी का इंजन है, यह 4000 आरपीएम पर 75 पीएस की पावर देता है.