close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अयोध्या केसः 500 पुलिसकर्मी 3 लेयर में कर रहे हैं सुप्रीम कोर्ट की निगरानी, देखें PHOTOS

अयोध्या मामले (Ayodhya Case) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले से पहले पूरे देश में सुरक्षा के इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं. 

प्रिया शुक्ला | Nov 09, 2019, 11:11 AM IST

नई दिल्लीः अयोध्या मामले (Ayodhya Case) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले को लेकर पूरे देश में सुरक्षा के इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं. जहां एक तरफ अयोध्या सहित पूरे उत्तर प्रदेश में हर आने-जाने वाले व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है तो वहीं राजधानी दिल्ली (Delhi) में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इसके साथ ही शुक्रवार को आधी रात के बाद से ही सुप्रीम कोर्ट की तरफ जाने वाले रास्ते पर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं और चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई (Ranjan Gogoi) के आवास के पास भी सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं.

1/6

भगवान दास रोड को बैरिकेड लगाकर बंद कर दिया गया

Bhagwan Das Road closed with barricades

अयोध्या मुद्दे की गंभीरता और संवेदनशीलता को देखते हुए भगवान दास रोड को बैरिकेड लगाकर बंद कर दिया गया है और अत्याधुनिक हथियारों से लैस दिल्ली पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया गया. 

2/6

दिल्ली पुलिस के 500 पुलिसकर्मी तैनात

500 policemen of Delhi Police deployed

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के गेटों के बाहर दिल्ली पुलिस के 500 पुलिसकर्मी और तीन कंपनी अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है.

3/6

सुप्रीम कोर्ट परिसर में भी सुरक्षा कर्मियों की तैनाती

Deployment of security personnel in Supreme Court premises too

सुप्रीम कोर्ट परिसर में भी सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है. अयोध्या विवादित जमीन मामले में आज सुबह 10:30 बजे सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की बेंच फैसला सुनाने जा रही है.

4/6

सुप्रीम कोर्ट में लगी वकीलों की भीड़

Hordes of lawyers engaged in Supreme Court

सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या मामले पर आने वाले फैसले के महत्व को देखते हुए मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अदालत के बाहर वकीलों की भी भीड़ इकट्ठा हो गई है. 

5/6

सुप्रीम कोर्ट के जजों की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है

Security of Supreme Court judges has also been increased

बता दें अयोध्या मामले पर फैसले से पहले चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और सुप्रीम कोर्ट के जजों की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई को जेड प्लस सुरक्षा दी गई है. वहीं बाकि के जजों की सुरक्षा को भी ध्यान में रखते हुए उनके आवास समेत सुप्रीम कोर्ट परिसर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. 

6/6

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई

Chief Justice Ranjan Gogoi

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के आवास और उसके आस-पास भी सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं.