बाबा हरदेव की बेटी ने अपने पति के खिलाफ दर्ज कराया ठगी का केस, 2000 करोड़ का है मामला

जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

Jun 22, 2018, 10:13 AM IST

नई दिल्ली: अपने NRI पाठकों के लिए ZEE News Hindi ने एक नई शुरुआत की है. जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

1/5

Interesting News for NRI readers

चंडीगढ़: दैनिक भास्कर के चंडीगढ़ संस्करण में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित की गई खबर में बताया गया है कि अपने जिस दामाद के साथ जाते हुए कनाडा में निरंकारी मिशन के मुखी बाबा हरदेव सिंह की हादसे में मौत हुई थी, उसी संदीप खिंडा पर बाबा की बड़ी बेटी समता ने दिल्ली में दो हजार करोड़ रु. से ज्यादा की ठगी का केस दर्ज कराया है. खबर में पुलिस के सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि ठगी की रकम दो हजार करोड़ रुपए से काफी ज्यादा है, जिसकी डिटेल जांच में धीरे-धीरे सामने आएगी. खबर के मुताबिक समता ने शिकायत में कहा है- "संदीप ने जैन फ्लोरीकल्चर लिमिटेड (जेएफएल) नाम की एक कंपनी खरीदी. इसमें मुझसे करोड़ों रुपए इन्वेस्ट करवाए. कंपनी में 100 फीसदी शेयर मेरे थे. फिर मेरे शेयर्स डिजिटल साइन के जरिए संदीप ने अपने नाम ट्रांसफर करवा लिए."

2/5

Interesting News for NRI readers

वेलिंगटन. दैनिक भास्कर के शुक्रवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा ऑर्डर्न मां बन गई हैं. उन्होंने अपनी पहली बेटी को जन्म दिया है. खबर के मुताबिक 37 साल की जेसिंडा ऑर्डर्न ने फोटो शेयर करके इसकी जानकारी दी. खबर में इस बात का भी दावा किया गया है कि इसी के साथ जेसिंडा पद पर रहते हुए मां बनने वाली दुनिया की दूसरी महिला बन गई हैं. खबर में बताया गया है कि पहली महिला पाकिस्तान की बेनजीर भुट्‌टो थीं, जो 1990 में पद पर रहते हुए मां बनी थीं. उस वक्त उनकी उम्र भी 37 साल थी. खबर में आगे यह भी बताया गया है कि जेसिंडा को उनकी डिलिवरी की अनुमानित तारीख के 4 दिन बाद ऑकलैंड के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. प्रधानमंत्री जेसिंडा ऑर्डर्न ने 6 हफ्ते की मैटरनिटी लीव ली थी.

3/5

Interesting News for NRI readers

मुंबई: नवभारत टाइम्स के मुंबई संस्करण में शुक्रवार को पहले पन्ने पर छपी एक खबर में बताया गया है कि मुंबई क्राइम ब्रांच ने एक ऐेसे रैकेट का भंडाफोड़ किया है, जो उन विदेशियों के खातों में से रकम निकालते थे, जो कभी भारत आए ही नहीं. खबर में डीसीपी दिलीप सावंत के हवाले से बताया गया है कि गिरफ्तार आरोपियों के पास से 51 स्वाइप मशीनें, दो लैपटॉप, क्लोन किए 65 डेबिट और क्रेडिट कार्ड, अलग-अलग बैंकों की दर्जनों चेकबुक और कार्ड क्लोन करने वाली मशीनें जब्त की गई हैं. खबर के मुताबिक इस गिरोह का विदेश में बैठा सरगना वहां के ग्राहकों के डेबिट और क्रेडिट कार्ड का डेटा चोरी कर बेंगलुरु के जुबेद सैयद को भेजता था. जुबेर इस डेटा को ड्यूप्लिकेट कार्ड्स में ट्रांसफर करता था. जिसके बाद दुकानदारों को कमीशन का लालच देकर क्लोन कार्ड स्वाइप करके रकम ट्रांसफर कर लेते थे.

4/5

Interesting News for NRI readers

सूरत: दैनिक भास्कर के सूरत संस्करण के पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि सूरत एयरपोर्ट को आधिकारिक रूप से अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का स्टेटस मिल गया है. खबर के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्रालय ने विदेश जाने-आने वाले यात्रियों के वेरिफिकेशन के लिए इमीग्रेशन चेक पोस्ट शुरू करने की गुरुवार को मंजूरी दे दी है. खबर में इस बात का भी जिक्र है कि अहमदाबाद के बाद सूरत अंतरराष्ट्रीय दर्जा पाने वाला गुजरात का दूसरा एयरपोर्ट बन गया है. खबर में दावा किया गया है कि इससे यहां से इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू होने की अंतिम बाधा दूर हो गई है. खबर के मुताबिक गृह मंत्रालय ने पत्र जारी कर कहा कि सूरत हवाईअड्डे को सभी श्रेणी के यात्रियों के लिए वैध यात्रा दस्तावेजों के साथ भारत में प्रवेश और निकास के लिए प्राधिकृत आप्रवासन जांच चौकी नामित की जाती है.

5/5

Interesting News for NRI readers

लखनऊ: हिन्दुस्तान अखबार के लखनऊ संस्करण के पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि प्रदेश के 19 जिलों में विकास व रोजगार के छह डवलपमेंट जोन बनेंगे. जिनके जरिए करीब डेढ़ लाख करोड़ रुपये का निवेश होगा और लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा. खबर के मुताबिक प्रदेश की योगी सरकार ने इस योजना के तहत पहले चरण में पश्चिमी जोन में एनसीआर, पूर्वी क्षेत्र में गोरखपुर व मध्य जोन में कानपुर, लखनऊ और उन्नाव के उद्योगों को बढ़ावा देने का निर्णय लिया है. खबर में बताया गया है कि नियोजन विभाग के अपर मुख्य सचिव संजीव सरन ने बताया कि रोजगार के अवसर बढ़ाने व कौशल विकास के लिए इस योजना को लागू किया जा रहा है. खबर के मुताबिक इस रिपोर्ट पर पहले संबंधित विभागों से राय मांगी जाएगी.