close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PM मोदी की यात्रा के बाद बद्रीनाथ में बढ़ी श्रद्धालुओं की संख्या, इतने लाख लोगों ने किए बाबा के दर्शन

ज़ी न्यूज़ डेस्क | May 22, 2019, 13:13 PM IST
1/6

खिले स्थानीय व्यापारियों के चेहरे

Faces the faces of local businessmen

यात्रियों की संख्या में दिनों दिन इजाफा होने के कारण स्थानीय व्यापारियों के चेहरे पर खुशी देखने को मिल रही है. स्थानीय व्यापारियों का कहना है कि श्रद्धलुओं की संख्या में इजाफा होने के कारण उनके बिक्री में काफी इजाफा हुआ है. 

 

2/6

भगवान के दर्शन पाकर हुए धन्य

Blessed are the blessings of God

बद्रीनाथ धाम में रोजाना 15000 से अधिक श्रद्धालु भगवान बद्री विशाल के दर्शन कर अपने गंतव्य को जा रहे हैं. भगवान विष्णु के पतित पावन धाम में इन दिनों देश के कोने-कोने से श्रद्धालु पहुंच रहे हैं और खुद को धन्य महसूस कर रहे हैं. श्रद्धालुओं का कहना है कि यहां का मौसम इतना सुंदर है कि हम धन्य हो गए हैं हालांकि यात्री अव्यवस्थाओं के बारे में भी बात कर रहे हैं लेकिन जब भगवान बद्री विशाल के दर्शन कर रहे हैं तब सारी अव्यवस्थाओं को भूलकर भगवान नारायण के मंत्र मुक्त हो रहे हैं.

3/6

नहीं मिल रहे हैं ठहरने के लिए कमरे

Are not getting room for stay

वहीं कुछ यात्री दर्शनों के बाद अत्यधिक खुश दिखाई दे रहे हैं और रास्ते शहीद धाम के दर्शनों की बहुत तारीफ कर रहे हैं, लेकिन ज्यादा यात्रा होने के कारण रात को कमरे नहीं मिल पा रहे हैं, जिसके कारण श्रद्धालुओं को काफी परेशानी हो रही है. 

 

4/6

तीन किलोमीटर दूर तक लगी है लाइन

Line upto three kilometers away

मंदिर से 3 किलोमीटर दूर तक यात्रियों की दर्शनों के लिए लंबी लंबी लाइन लगी हुई है. श्रद्धालु आसानी से दर्शन कर रहे हैं और स्थानीय व्यवसाइयों के व्यापार में जबरदस्त इजाफा हो रहा है जिस कारण स्थानीय व्यापारी मैं जबरदस्त उत्साह है. 

 

5/6

पीएम मोदी के दौरे से बढ़ा उत्साह

Increased enthusiasm by PM Modi's visit

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के बाद बद्रीनाथ धाम की यात्रा पूरे चरम पर पहुंच चुकी है. लोग नमो नमो का जाप कर मंदिर दर्शनों के लिए जा रहे हैं. जय बद्रीविशाल के नारे गुंजायमान है भगवान् नारायण के द्वार अब यात्रियों का सैलाब फिलहाल जून तक इस कदर ही देखने को मिलने वाला है. 

 

6/6

समिति भी है काफी खुश

The committee is also very happy

बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति का भी इस वर्ष यात्रियों के बढ़ते आंकड़ों से खुश है साथ ही यात्रियों को दर्शनों के लिए परेशानी न हो पूरी तरह से तत्पर दिखाई दे रही है. मंदिर समिति अध्यक्ष मोहन प्रशाद थपलियाल का कहना है की अभी तक एक लाख 75 हजार श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं और यात्री ख़ुशी खुसी बद्रीनाथ से वापस जा रहे है मंदिर के अंदर फुर्सत नहीं है. इतना ज्यादा यात्रियों का लगातार आना यहां बना हुआ है यात्री आसानी से दर्शन कर रहे है कहीं कोई शिकायत नहीं कर रहे हैं. (पुष्कर चौधरी की रिपोर्ट)