B'day Special: 10 कारण, जो विराट कोहली का फैन बना देते हैं आपको

विराट कोहली सोमवार को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. क्रिकेट के अलावा उनकी कई बाते हैं जो उनके फैंस को काफी पसंद है. 

फिटनेस और हेल्थ फ्रीक विराट

1/10
फिटनेस और हेल्थ फ्रीक विराट

 विराट कोहली हमें सिखाते हैं कि स्वास्थ्य और फिटनेस कितनी जरुरी है. उनका कहना है- आराम का दिन धोखे का दिन होता है. कभी भी मेहनत करना नहीं छोड़ना चाहिए. इसके अलावा विराट कभी अपनी डाइट पर समझौता नहीं करते. वे पार्टी में दिख भले ही जाएं लेकिन सेहत से ऊपर वे किसी को आने नहीं देते. विराट की डाइट को लेकर संवेदनशीलता के उनके फैंस भी कायल है. इसका उदाहरण भी तब मिला जब विराट ने एक चिप्स का एड किया और फैंस ने उन्हें ट्रोल कर दिया. इस एड में विराट ने कहा था कि वे हेल्दी चिप्स हैं.  (सभी फोटो विराट के इंस्टाग्राम अकाउंट से)

लव लाइफ और पत्नी के लिए कमेटिड

2/10
लव लाइफ और पत्नी के लिए कमेटिड

विराट कोहली अपनी लव लाइफ और अपने निजी रिश्तों को लेकर बेहद संवेदनशील हैं. इसी साल शादीशुदा हुए विराट अपनी पत्नी अनुष्का का भी बहुत सम्मान करते हैं और उनके लिए काफी कमेटिड भी हैं. उन्होंने अनुष्का के बारे में कहा था कि शादी ने उन्हें इंसान बनाया है. विराट शादी के बाद भी अपने विदेशी दौरों पर अनुष्का के साथ  दिखे हैं. विराट ने हाल ही में बीसीसीआई से निवेदन किया है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे में पूरे समय क्रिकेटर्स को पत्नी को साथ रखने की इजाजत दी जाए. 

महिलाओं के लिए सम्मान

3/10
महिलाओं के लिए सम्मान

महिला दिवस के मौके पर अपनी मां और अपनी पत्नी दोनों को एक बराबरी का दर्जा देकर विराट ने एक बार फिर साबित किया कि वे सभी को सम्मान से देखते हैं. विराट ने कई मौकों पर यह भी कहा है कि शादी के बाद से उनका पत्नी अनुष्का के प्रति सम्मान बढ़ा है. महिला दिवस पर विराट ने कहा, “ महिलाएं और पुरुष बराबर नहीं हैं. महिलाओं को यौन शोषण, छींटाकशी, घरेलू हिंसा समेत कई प्रकार की हिंसा का सामना करना पड़ता है. इन सबके बावजूद महिलाएं जीवन के हर एक क्षेत्र में नई बुलंदियों को छू रही हैं. फिर भी आप सोचते हैं कि वे पुरुषों के बराबर हैं. नहीं वे पुरुषों के बराबर नहीं बल्कि उनसे कहीं आगे हैं.”

बच्चों के साथ विराट

4/10
बच्चों के साथ विराट

बच्चों के साथ विराट कोहली बिल्कुल बच्चे जैसे हो जाते हैं. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा, हरभजन सिंह की बेटी हिनाया, अपने भतीजे और दूसरे बच्चों के साथ विराट को अक्सर मस्ती करते हुए देखा जा सकता है.

विराट सेल्फी फ्रीक

5/10
विराट सेल्फी फ्रीक

सेल्फी लेने में भी कप्तान विराट कोहली का कोई जवाब नहीं है. विराट जब भी इंस्टाग्राम पर कोई तस्वीर शेयर करते हैं. इंटरनेट पर धमाल मच जाता है.

एक बेहतरीन डांसर

6/10
एक बेहतरीन डांसर

विराट कोहली एक शानदार खिलाड़ी के साथ बेहतरीन डांसर भी हैं. आप विराट को कई मौकों पर शानदार डांस करते हुए देख सकते हैं. खेल का मैदान हो या दोस्तों के साथ मस्ती, विराट हर महफिल में अपने डांस मूव से जान फूंक देते हैं.

गायक विराट कोहली

7/10
गायक विराट कोहली

विराट कोहली गायिकी में भी अपना हाथ आजमा चुके हैं. एक बार मंच पर गाने के बाद उनकी फैन फॉलोइंग और भी ज्यादा बढ़ गई थी.

एक्टर विराट

8/10
एक्टर विराट

एक्टिंग के मामले में विराट कोहली अव्वल हैं. डब्समैश वीडियो में विराट का स्टाइल काफी नैचुलर रहता है. हाल ही में विराट ने अपनी एक्टिंग का पोस्टर भी जारी किया था. 

समाजसेवा में भी पीछे नहीं

9/10
समाजसेवा में भी पीछे नहीं

सामाजिक मुद्दों पर भी विराट कोहली हमेशा आगे रहते हैं. वह ना केवल मदद करते हैं बल्कि समाज के दूसरे लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करते हैं. हाल ही में विराट ने समय निकालकर मुंबई के धारावी में बच्चों के साथ दिवाली मनाई.

जानवरों से भी गहरा लगाव

10/10
जानवरों से भी गहरा लगाव

विराट कोहली जानवरों से बेहद प्यार करते हैं. वह अक्सर अपने पैट डॉग ब्रूनो के साथ अपनी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं. इस मामले में उन्हें पत्नी का भी खूब साथ मिलता है. 

 

photo-gallery