B'day Special: अब तक सिंगल हैं तब्बू, जानें 48 साल की एक्ट्रेस का फिटनेस मंत्र

तब्बू ने 1985 में आई 'हम नौजवान' फिल्म में एक रेप की शिकार लड़की का किरदार निभाया था. बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर देव आनंद उनको फिल्मी दुनिया में लाए थे.

प्रतीक शेखर | Nov 04, 2019, 12:31 PM IST

नई दिल्ली: बॉलीवुड की मशहूर अदाकार तब्बू (Tabu) आज (4 नवंबर) को अपना 48वां बर्थडे सेलिब्रेट रही हैं. 4 नवंबर 1971 को हैदराबाद में जन्मीं तब्बू का असली नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है. 14 साल की उम्र में देव आंनद की फिल्म 'हम नौजवान' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली तब्बू आज तक अनमैरिड हैं. तब्बू ने 1985 में आई 'हम नौजवान' फिल्म में एक रेप की शिकार लड़की का किरदार निभाया था. बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर देव आनंद उनको फिल्मी दुनिया में लाए थे.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो तब्बू का नाम पहले डायरेक्टर साजिद नाडियाडवाला से जुड़ा था. यह रिश्ता ज्यादा नहीं चला. साजिद के बाद तब्बू साउथ फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर नागार्जुन के करीब आ गईं. दोनों को लंबे वक्त तक साथ में देखा गया, लेकिन नागार्जुन के पहले से शादीशुदा होने के कारण यह रिश्ता भी आगे नहीं बढ़ सका. रिपोर्ट्स की मानें तो उसके बाद अजय देवगन के साथ तब्बू का नाम कुछ समय के लिए जुड़ा था. खैर, तब्बू अब सिंगल हैं और खुद को काफी फिट रखती हैं. 48 साल की उम्र में भी खुद को इतना फिट रख पाना इतना आसान नहीं होता. तो आइए, जानते हैं का फिटनेस मंत्र...

1/6

हेल्दी डाइट

Tabu

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो तब्बू को बचपन से ही हेल्दी डाइट लेने की आदत है. इसलिए वह 48 साल की उम्र में भी इतनी फिट दिखती हैं. तब्बू की मानें उनकी फिटनेस के पीछे उनके परिवार वालों का पूरा हाथ है, क्योंकि उनकी पूरी फैमिली को फिट रहने का शौक है. 

2/6

फ्रूट्स की ही करती हैं सेवन

Tabu

रिपोर्ट्स की मानें तो तब्बू दिन की शुरुआत से लेकर दोपहर तक सिर्फ फ्रूट्स ही खाती हैं. इसलिए उन्हें ऐसा लगता है कि इससे उनकी सेहत आज तक परफेक्ट है.

3/6

तरबूज से लेकर अनार तक

Tabu

तब्बू अपने खाने में तरबूज, चीकू, आम, अंगूर और अनार बहुत पसंद करती हैं. 

4/6

डाइट में शामिल है चाय

Tabu

जी हां, तब्बू के डाइट में चाय भी शामिल है, क्योंकि उन्हें चाय पीना काफी पसंद है. अदरक वाली चाय से लेकर कैमोमाइल टी का सेवन तब्बू प्रतिदिन करती हैं. 

5/6

वजन कम करने की टिप्स

Tabu

तब्बू का कहना है कि वजन कम करने के लिए प्रोटीन का सेवन एकदम बंद कर देना बिल्कुल भी ठीक नहीं है. अच्छी सेहत के लिए प्रोटीन बहुत जरूरी है. जरूरत के अनुसार प्रोटीन का सेवन हमेशा करते रहना चाहिए.

6/6

लेते रहें एक्सपर्ट की सलाह

Tabu

तब्बू की मानें तो अपनी शरीर को स्वस्थ और फिट रखने के लिए एक्सपर्ट की सलाह लेना बहुत जरूरी है. इसलिए हमेशा एक्सपर्ट की सलाह तेले रहना चाहिए. (फोटो साभारः सारी तस्वीरें तब्बू के इंस्टाग्राम अकाउंट से ली गई हैं)